पंजाब: BSF को पुलिसिया अधिकार देने पर पर बोले डिप्टी सीएम: इमरजेंसी जैसी स्थिति, नहीं करेंगे बर्दाश्त! 

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


केंद्र सरकार द्वारा बीएसएफ की सीमा शक्ति बढ़ाने को लेकर पंजाब सरकार नाखुश है, इसे लेकर पंजाब मुख्यमंत्री पहले ही नाखुशी ज़ाहिर कर चुके हैं। अब पंजाब के उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने बीती रात अमृतसर के अजनाला इलाके का दौरा किया, जिसकी सीमा पाकिस्तान से लगती है। उन्होंने बीएसएफ को सीमा कर रकने और पुलिस को उनका काम करने देने की बात कही है। डिप्टी सीएम ने इसी के साथ केंद्र पर हमला करते हुए कहा कि केंद्र को सीमा पार से आने वाली चीजों पर ज़्यादा ध्यान देना चाहिए।

पाकिस्तान की सीमा से उन्होंने कहा कि “बीएसएफ को सीमा पर ही रखा जाना चाहिए और बाकी इलाकों को कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पंजाब पुलिस पर छोड़ दिया जाना चाहिए।”

लोगों को डर है..

पंजाब के उप मुख्यमंत्री एसएस रंधावा के कहा, “लोगों को डर है कि बीएसएफ के जवान बेतरतीब ढंग से उनके घरों में घुस जाएंगे, गांवों की घेराबंदी करेंगे और तलाशी लेंगे। यदि बीएसएफ गांवों में प्रवेश करती है, तलाशी लेती है, मामले दर्ज करती है या स्टेशन स्थापित करती है, तो यह देश के संघीय ढांचे को कमजोर करने का प्रयास होगा।”

पंजाब में ‘अनसीन इमरजेंसी’ जैसे हालात बन रहे…

उप मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि “पंजाब में ‘अनसीन इमरजेंसी’ जैसे हालात बन रहे हैं, जिसे कभी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पंजाब पुलिस के हाथ में पंजाब सुरक्षित है। केंद्र को इसके बजाय सीमा पार से आने वाले ड्रग्स, हथियारों और ड्रोन पर ध्यान देना चाहिए। शांतिपूर्ण पंजाबियों को परेशान नहीं किया जाना चाहिए।”


Related