गैर-कश्मीरी बने आतंकियों का निशाना: बिहार के अरविंद कुमार और यूपी के सग़ीर अहमद की हत्या

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


जम्मू-कश्मीर में आतंकी लगातार आम लोगों को निशाना बना रहे हैं। इसी क्रम में शनिवार को पुराने श्रीनगर और पुलवामा में दो गैर-कश्मीरी लोगों पर हमला किया गया। जानकारी है कि श्रीनगर के ईदगाह इलाके में आतंकियों ने बिहार के गोलगप्पे बेचने वाले अरविंद कुमार साह की और पुलवामा में यूपी के रहने वाले सगीर अहमद की गोली मारा कर हत्या कर दी।

गोलगप्प वाले के सिर पर मारी गोली..

बिहार के बांका निवासी अरविंद कुमार की ईदगाह में एक पार्क के बाहर आतंकियों ने गोली मारकर हत्या की। कुमार की मौके पर ही मौत हो गई। हालांकि घटना के बाद उसे इलाज के लिए  नज़दीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर ने बताया कि मृतक के सिर में गोली लगी थी, जिससे काफी खून बह गया और उसकी मौत हो गई।

यूपी के बढ़ई की भी गोली मार कर हत्या..

कुछ देर बाद ही पुलवामा में यूपी के सहारनपुर निवासी बढ़ई सगीर अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हमले में बुरी तरह घायल सगीर ने भी दम तोड़ दिया। फिलहाल इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और सुरक्षाबल हमलावरों की तलाश में हैं।

एक ही महीने में आतंकियों ने 8 नागरिकों को मारा..

गैरतलब है कि पाकिस्तानी साज़िश के मुताबिक हाल ही में आतंकियों ने कई गैर-मुस्लिम और गैर-कश्मीरी लोगों की जान ली है।

  • 5 अक्टूबर को श्रीनगर में बिहार के एक स्ट्रीट वेंडर की हत्या कर दी गई थी।
  • सितंबर में बिहार के एक मजदूर की कुलगाम के नेहामा इलाके में आतंकियों ने हत्या कर दी थी।
  • एक ही महीने में आतंकियों ने 8 नागरिकों को मार दिया है। इनमें से 5 अल्पसंख्यक समुदाय से हैं और 6 हत्याएं ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीगर में हुई हैं।

वहीं, शनिवार को ही पुलिस ने यह दावा किया है कि श्रीनगर में अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों की पिछले हफ्ते हुई हत्या में शामिल 3 आतंकवादियों को 24 घंटे के अंतराल में मार गिराया।


Related