अस्पताल में दाख़िले को सीएमओ की अनुमति की अनिवार्यता ख़त्म हो: प्रियंका गांधी

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :



कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी के मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

अस्पताल में कोविड मरीजों के दाखिले की व्यवस्था हो आसान, हर एक जान जरूरी: प्रियंका गांधी

कांग्रेस पार्टी प्रदेश की जनता साथ एकजुट, सरकार को हर तरीके से मदद को तैयार: प्रियंका गांधी

 

 

लखनऊ/दिल्ली, 19 अप्रैल 2021। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने पत्र में लिखा है कि उत्तरप्रदेश की कई जगहों से ये खबर आ रही है कि कोविड मरीजों को अस्पताल में दाखिले के लिए सीएमओ की अनुमति की आवश्यकता पड़ रही है। पहले से ही भयावह स्थिति का सामना कर रहे मरीजों के परिजनों के लिए, ये व्यवस्था भयंकर परेशानी का सबब बन गई है।

उन्होंने ने पत्र में कहा है कि इस प्रक्रिया के चलते मरीजों को अस्पताल में भर्ती के लिए लम्बा इंतज़ार करना पड़ रहा है और उनके परिजन एक जगह से दूसरी जगह भागदौड़ कर रहे हैं। इस व्यवस्था के चलते कई लोगों की जान भी चली गई है।

कांग्रेस की यूपी प्रभारी महासचिव  प्रियंका गांधी ने कहा है कि इसी तरह की परिस्थिति ऑक्सीजन सिलिंडर के मामले में भी सामने आ रही है। ऑक्सीजन प्लांट्स और ऑक्सीजन फिलिंग केंद्रों पर बिना डीएम की अनुमति के किसी को ऑक्सीजन नहीं मिल रही। आज इसको लेकर लखनऊ के तालकटोरा आद्योगिक इलाक़े में ऑक्सीजन फैक्ट्री के बाहर एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना भी घट गई जब सिलिंडर के लिए लाइन में लगे लोग सरकारी अफसरों पर हमलावर हो गए।

उन्होंने पत्र में लिखा है कि सरकार ने कहा है कि कोविड संक्रमित ‘सामान्य मरीज’ (नॉन-सिरियस मरीज) होम क्वॉरंटीन में रहें। यह आप द्वारा ही सुझाया गया कदम है। सरकार के पास आज यह क्षमता नहीं है कि सभी कोविड मरीजों को अस्पताल में रख सके। ऐसे में जो मरीज होम क्वॉरंटीन हैं, यदि उनकी तबियत खराब होती है और उन्हें ऑक्सिजन की जरूरत पड़ती है तो उन्हें ऑक्सिजन कहाँ से मिलेगी? अस्पतालों में ऑक्सीजन युक्त बेड का पहले से ही भयानक संकट है। ऐसे में जो लोग घर पर रहकर कोविड का इलाज कर रहे हैं – उनके लिए आपके प्रशासन का यह कदम बहुत घातक है।

श्रीमती प्रियंका गांधी ने पत्र में लिखा है कि कोविड से पीड़ित मरीजों के परिजन बहुत परेशान हैं। इस तरह की लालफीताशाही उनके दुख को और बढ़ा रही है। अस्पताल में कोविड मरीजों के दाखिले की व्यवस्था हर एक जान जरूरी को मंत्र मानकर सरल बनाइये। साथ ही साथ अस्पतालों व उपलब्ध बेडों का केंद्रीकृत डाटाबेस जारी करिए, जिससे कि लोग सीधे जाकर कोविड मरीजों का अस्पताल में दाखिला करा सकें।

उन्होंने पत्र के अंत मे लिखा है कि यह समय मुश्किल में पड़ी जनता के लिए संवेदना के साथ मदद करने का है। इस महाविपत्ति में हम सबको राजनीति से ऊपर उठकर काम करने की जरूरत है। कांग्रेस पार्टी प्रदेश की जनता साथ एकजुट है और सरकार को हर तरीके से मदद करने के लिए तैयार है।

 


Related