यूपी पुलिस ने फिरौती दिलवा दी लेकिन बेटा नहीं लौटा: प्रियंका ने योगी सरकार को घेरा

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक युवक के अपहरण और 30 लाख की फिरौती देने के मामले को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक बार फिर योगी सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने कहा कि ये उसी कानपुर का मामला है, जहां कुछ दिनों पहले इतनी बड़ी घटना घटी थी। अब आप यूपी की कानून व्यवस्था का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं।

प्रियंका गांधी ने अपहृत युवक की बहन का वीडियो फेसबुक पर शेयर करते हुए कहा कि “कानपुर में बदमाशों ने एक युवक का अपहरण कर लिया था। अपहरण करने वालों ने परिवार से फिरौती मांगी। परिवार ने मकान और शादी के जेवर बेंचकर 30 लाख रुपए इकट्ठा किए।

पुलिस के कहने पर परिजनों ने पैसे से भरा बैग भी अपहरणकर्ताओं के हवाले कर दिया और पुलिस न तो बदमाशों को पकड़ सकी और न ही उनका बेटा छुड़ा सकी। परिजनों का रो – रोकर बुरा हाल है।

ये उसी कानपुर का मामला है जहां कुछ दिनों पहले इतनी बड़ी घटना घटी थी। अब आप यूपी की कानून व्यवस्था का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं”।

लचर कानून व्यवस्था

कानपुर में बदमाशों ने एक युवक का अपहरण कर लिया था। अपहरण करने वालों ने परिवार से फिरौती मांगी। परिवार ने मकान और शादी के जेवर बेंचकर 30 लाख रुपए इकट्ठा किए। पुलिस के कहने पर परिजनों ने पैसे से भरा बैग भी अपहरणकर्ताओं के हवाले कर दिया और पुलिस न तो बदमाशों को पकड़ सकी और न ही उनका बेटा छुड़ा सकी। परिजनों का रो – रोकर बुरा हाल है।ये उसी कानपुर का मामला है जहां कुछ दिनों पहले इतनी बड़ी घटना घटी थी। अब आप यूपी की कानून व्यवस्था का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं।

Posted by Priyanka Gandhi Vadra on Tuesday, July 14, 2020

दरअसल कानपुर के बर्रा के रहने वाले युवक संजीत एक पैथोलॉजी में काम करता है, 22 जून की रात घर लौटते समय बदमाशों ने उसका अपहरण कर लिया। बदमाशों ने युवक के पिता से 30 लाख की फिरौती मांगी थी। युवक के पिता ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने बदमाशों को 30 लाख की फिरौती दिलवा दी, लेकिन अभी तक उनका बेटा वापस नहीं लौटा है। युवक के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने उनसे कहा था कि वो पैसों का इंतजाम कर लें, हम पैसे देते वक्त अपराधियों को पकड़ लेंगे।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा शेयर किए गए वीडियो में अपहृत युवक की बहन रो-रो कर बता रही है कि कैसे पुलिस ने 30 लाख रुपये की फिरौती दिला दी, लेकिन उसका भाई वापस नहीं मिला। बहन वीडियो में बता रही है कि पुलिस के कहने पर उन्होंने मकान और शादी के जेवर बेचकर 30 लाख रुपए इकट्ठा किए और पैसों से भरा बैग पुलिस की मौजूदगी में बदमाशों के हवाले कर दिया, लेकिन पुलिस न तो बदमाशों को पकड़ सकी और न ही उनका बेटा छुड़ा सकी। हालांकि कानपुर के एसपी ने पुलिस द्वारा फिरौती दिलाने के आरोप को गलत बताया है।

यूपी सरकार के झूठ प्रचार से जमीनी हकीकत जुदा- प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गोरखपुर मेडिकल कालेज के कोरोना वार्ड में नाले का पानी भर जाने को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका ने कहा कि यूपी सरकार के झूठे प्रचार से जमीनी हकीकत कितनी जुदा है।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि “यूपी के सीएम के गृह क्षेत्र के मेडिकल कालेज के कोरोना वार्ड की हालत देखकर आपको पता लग जाएगा कि यूपी सरकार के झूठे प्रचार से जमीनी हकीकत कितनी जुदा है।

मेडिकल कालेज के कोविड वार्ड में नाले का पानी भरा है। मरीज परेशान हैं और पानी निकालने की कोई व्यवस्था नहीं है। आज गोरखपुर से ही कोरोना संक्रमित मरीज के शव ले जाने के लिए 16 घंटे तक एम्बुलेंस न भेजे जाने की भी खबर भी आई थी”।

इसके पहले एक अन्य ट्वीट में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि “ये उप्र सीएम के गृह क्षेत्र में हो रहा है, बाकी हाल आप खुद समझ सकते हैं।

खबरों के अनुसार संक्रमित की रिपोर्ट पहले नेगेटिव आई, उनका शव परिजनों को दे दिया। फिर कहा कि रिपोर्ट पॉजिटिव है। किंतु शव को लेने 16 घंटे बाद एम्बुलेंस पहुंची।

क्या ऐसे ही कोरोना से लड़ रही है यूपी सरकार”?


 


Related