अब हरियाणा में किसानों का आरोप- BJP सांसद की गाड़ी ने मारी टक्कर!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


लखीमपुर-खीरी कांड एक तरफ रोज़ तूल पकड़ रहा है अभी मामला ठंडा भी नहीं पड़ा है कि वहीं दूसरी तरफ हरियाणा में कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान को बीजेपी सांसद की कार से टक्कर मारने की खबर है। किसानों ने दावा किया है कि हरियाणा के नारायणगढ़ में भी लखीमपुर-खीरी जैसी घटना को अंजाम देने की कोशिश की गई है।

किसानों का आरोप – कार बीजेपी सांसद की..

प्रदर्शनकारी किसानों ने आरोप लगाया है कि यह कार बीजेपी सांसद नायब सैनी के काफिले की थी और उसकी टक्कर से एक किसान बुरी तरह जख्मी हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है की जख्मी किसान को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। कथित तौर पर किसानों से समूह पर गाड़ी चढ़ाने की यह दूसरी घटना अंबाला के पास नारायणगढ़ की है।

भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात था..

गुरुवार को नारायणगढ़ में बीजेपी विधायक संदीप सिंह और कुरुक्षेत्र से बीजेपी सांसद नायब सैनी का कार्यक्रम था। इसकी जानकारी जब किसानों को मिली तो वे बड़ी संख्या में भाजपा नेताओं के विरोध में जुट गए। यहां भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया था। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद भाजपा सांसद के वाहनों का काफिला निकला। किसानों का आरोप है तभी बीजेपी सांसद नायब सैनी की एक गाड़ी ने कथित तौर पर एक किसान को टक्कर मार दी।

सब-इंस्पेक्टर धूम सिंह ने कहा – दुर्घटना की जानकारी नहीं..

इस मानले में नारायणगढ़ सब-इंस्पेक्टर धूम सिंह का कहना है कि सैनी समाज की ओर से नारायणगढ़ में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जहां नायब सिंह सैनी को लोगों को संबोधित करने के लिए आमंत्रित किया गया था। प्रदर्शनकारी किसान मौके पर पहुंचे और हंगामा करने का प्रयास किया। जब मंत्री और उनके लोग कार्यक्रम से बाहर जा रहे थे तो कुछ झड़पें हुईं लेकिन हमें किसी दुर्घटना की जानकारी नहीं है।

वाइरल वीडियो में एक साथी को कुचलने का दावा..

हरियाणा में हुए इस कथित हादसे के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, वीडियो में कहा जा रहा है कि यूपी की घटना को यहां भी अंजाम दिया गया है और किसानों को बताया जा रहा है कि बीजेपी के एक नेता की गाड़ी ने उनके एक साथी को कुचल दिया है। किसानों से बड़ी संख्या में पहुंचकर धरना में शामिल होने की अपील की जा रही है।

 

” मीडिया विजिल इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है!”