बजट 2022: बजट को विपक्ष ने बताया निराशाजनक, कहा- ग़रीबों के लिए कुछ भी नहीं!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से जारी किए गए बजट 2022 की विपक्ष ने आलोचना की है। इनकम टैक्स के स्लैब में इस साल भी कोई बदलाव नहीं किया है, जिसको लेकर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सूरजेवाला ने ट्वीट किया, “भारत के सैलरीड और मिडिल क्लास के लोगों को बजट से काफी उम्मीद थी कि महामारी के इस दौर में सरकार उन्हें थोड़ी राहत देगी, लेकिन मोदी सरकार के इस बजट ने लोगों को निराश किया है।”

राहुल गांधी का तंज..

राहुल गांधी ने भी बजट पर मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने ट्वीट कर कहा, देश की जनता टैक्स वसूली के बोझ से परेशान है जबकि मोदी सरकार के लिए ये टैक्स की कमाई एक बड़ी उपलब्धि है। नज़रिए का अंतर है- उन्हें जनता का दर्द नहीं सिर्फ़ अपना ख़ज़ाना दिखता है।

एक अन्य ट्वीट में राहुल ने लिखा, “मोदी सरकार का ज़ीरो सम बजट! वेतनभोगी वर्ग, मध्यम वर्ग, गरीब और वंचित, युवा, किसान ,MSMEs के लिए कुछ नहीं।”

CPI(M) नेता सीताराम येचुरी ने भी बजट की आलोचना करते हुए कहा कि, बजट किसके लिए? सबसे अमीर 10% भारतीयों के पास देश की 75% संपत्ति है। नीचे के 60% के पास 5% से कम के मालिक हैं। महामारी के दौरान सुपर मुनाफा कमाने वालों पर, जबकि बेरोजगारी, गरीबी और भूख बढ़ी है, उन पर अधिक कर क्यों नहीं लगाया जा रहा है?

थरूर ने कहा, बेहद निराशजन

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा- बेहद निराशाजनक है, ऐसा लगता है कि इस बजट में कुछ भी नहीं है। यह आश्चर्यजनक रूप से निराशाजनक बजट है। जब आप भाषण सुनते हैं, तो मनरेगा का, रक्षा का, जनता के सामने आने वाली किसी अन्य जरूरी प्राथमिकताओं का कोई जिक्र नहीं होता।

वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बजट पर कहा है कि इस बजट में गरीबों के लिए कुछ भी नहीं है।