भारत में हर दिन बढ़ रहा है मरने वालों का आंकड़ा, रूस में भी बढ़ रहा है कोरोना का प्रकोप!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


देश में कोरोना के नए मामलो में तो कमी आई हैं, लेकिन फिर भी कोरोना वायरस लोगो को डरा रहा हैं। इसकी वजह संक्रमण के कारण मृतकों की संख्या में लगातार हो रही बढ़ोतरी है। नए मामले कम आने से लोगो ने राहत की सांस ली थी, लेकिन अब मौतों के बढ़ते मामलों ने फिर से लोगों को बेचैन कर दिया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा गुरुवार को जारी आंकड़े के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना के 16,156  नए मामले सामने आए हैं। वहीं इस दौरान 733 लोगों की मौत हुई है। देश में कुल मृतकों की संख्या 4,56,386 हो गई है। जहां भारत में मौतों में वृद्धि हो रही हैं वहीं रूस में भी कोरोना फिर से कहर बरपा रहा है। बीते 24 घंटे में 40 हज़ार से ज़्यादा नए मामले सामने आए हैं, जो महामारी की शुरुआत के बाद से सबसे ज़्यादा संख्या है। वहीं, 1159 लोगों की मौत हुई है।

लगातार बढ़ रही कोरोना मरने वालों की संख्या..

  • स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंगलवार को जारी आंकड़े के अनुसार बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना के 14,306 नए मामले सामने आए थे। वहीं इस दौरान 443 लोगों की मौत हुई थी।
  • बुधवार को जारी आंकड़ों को देखें तो बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना के 13,451 नए मामले सामने आए थे। इस दौरान 585 लोगों की मौत हुई थी।
  • गुरुवार को जारी आंकड़े के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना के 16,156  नए मामले सामने आए हैं। वहीं इस दौरान 733 लोगों की मौत हुई है

मौत की बढ़ती संख्या से तीसरी लहर की आशंका तेज़..

भारत में जब से AY.4.2 नाम का कोरोना का नया स्वरूप सामने आया है, तब से लोगों के साथ-साथ सरकार की भी चिंता एक बार फिर बढ़ गई है। इस बीच बढ़ती मौतें भी चिंता और बढ़ा रही हैं। कोरोना संक्रमण से मरने वालों की लगातार बढ़ती संख्या से तीसरी लहर की आशंका तेज़ हो गई है। त्योहारों के समय कोरोना संक्रमण फिर से पैर पसारने लगा है।

रूस में 11 दिन का लॉकडाउन..

रूस की बात करे तो 24 घंटे में 40 हज़ार से ज़्यादा नए मामले सामने आने के बाद कोरोना पर काबू पाने लिए पुतिन सरकार ने 11 दिन का लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। गुरुवार 28 अक्तूबर से रूस में स्कूल, कॉलेज, मॉल, रेस्टोरेंट समेत बाज़ार बंद करने का आदेश जारी किया गया है। स्कूलों के साथ ही जिम, ज़्यादातर मनोरंजन स्थल और स्टोर 11 दिन बंद रखे जाएंगे।


Related