चीनी घुसपैठ: मीडिया की चुप्पी पर सवाल के बाद राहुल ने मोदी को कहा- कायर !

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


 

 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने चीनी सैनिकों की भारतीय जमीन पर मौजूदगी को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री की कायरता ने ही चीन को भारत की जमीन लेने दी। यही नहीं, इस मुद्दे पर लगातार झूठ बोलकर वो चीन के कब्जे को आसान बना रहे हैं। राहुल गाँधी ने ट्वीटर पर लिखा-

 

 

दरअसल, 15 अगस्त को प्रधानमंत्री मोदी ने लालकिले से अपने संबोधन में एलएसी से लेकर एलओसी तक भारत की सीमाओं के सुरक्षित रहने की बात कही थी। वे पहले भी कह चुके हैं कि कोई भी घुसपैठिया भारतीय सीमा में नहीं है। पर तमाम न्यूज़ रिपोर्ट्स, और उपग्रह की तस्वीरों के बाद अब रक्षामंत्रालय ने भी मान लिया है कि चीन सैनिक भारत की जमीन पर बैठे हुए हैं। हालाँकि विवाद बढ़ने पर रक्षामंत्रालय की वेबसाइट से इस दस्तावेज़ को हटा दिया गया था। राहुल गाँधी लगातार इस सवाल पर मुखर हैं, लेकिन सरकार और बीजेपी सीधा जवाब न देकर इधर-उधर की बातों में उलझाने की रणनीति में जुटी हुई है।

राहुल गाँधी ने स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले यानी 14 अगस्त को भी ट्वीट किया था और प्रधानमंत्री मोदी पर साहस की कमी होने का आरोप लगाया था। उन्होंने इस मुद्दे पर मीडिया की चुप्पी पर भी सवाल उठाया था।

 

 

वाक़ई ये हैरानी की बात है कि मीडिया या तो चीन के भारतीय ज़मीन पर क़ब्जे का सवाल उठा नहीं रहा है या फिर मोदी ने चीन को औक़ात में ला दिया टाइफ फ़र्ज़ी ख़बरें गढ़ने में जुटा है। इस समय  सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी उसके लिए सबसे बड़ा मुद्दा है जबकि मुख्य विपक्षी दल यानी कांग्रेस के नेता राहुल गाँधी लगातार इस मामले में मुखर हैं।

उधर, इस मामले में लगातार मुखर रहे वरिष्ठ पत्रकार अजय शुक्ला, जो सेना के पूर्व कर्नल भी हैं, ने कहा है कि पीएम की छवि बचाने के लिए हक़ीक़त को छिपाया जा रहा है। उन्होंने अपना ब्लाग ट्वीट करके आरोप लगाया कि यह रुख चीन के हाथों में खेलने जैसा है।

 

इस मुद्दे पर सेना के तमाम पूर्व वरिष्ठ अफसर भी नाराजगी जता चुके हैं। हैरानी की बात ये है पीएम मोदी की तस्वीर लेकर रात दिन राष्ट्रवादी डायलॉगबाज़ी में डूबा रहने वाला मीडिया इस मुद्दे पर हक़ीक़त की पड़ताल करने के बजाय उसे छिपाने में जुटा है।

यह भी पढ़ें–

चीनी घुसपैठ पर राहुल के दावे पर रक्षामंत्रालय की मुहर, बाद में वेबसाइट से हटा दस्तावेज़

 

 



 


Related