पेट्रोल की क़ीमत, महँगाई की मार: राहुल हुए साइकिल पर सवार!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गाँधी आज महंगाई के मुद्दे पर सरकार की नीतियों का विरोध जताने के लिए साइकिल से संसद पहुँचे। सुबह उन्होंने 17 विपक्षी दलों के नेताओं के साथ साझा रणनीति बनाने पर विचार किया था और उसके बाद साइकिल लेकर संसद चले गये। उनके साथ कांग्रेस के तमाम कार्यकर्ता चल रहे थे।

राहुल गाँधी की साइकिल पर जो प्लेकार्ड था उस पर गैस सिलेंडर की तस्वीर थी जिसकी कीमत यूपीए काल से दोगुनी हो चुकी है और सरकार की ओर से घोषित सब्सिडी भी लोगों को नहीं मिल रही है। उधर पेट्रोल के दाम सौ के पार हो रहे हैं। जनता इन मुद्दों पर परेशान है लेकिन मोदी सरकार की नीति भावनात्मक मुद्दों को आगे करके अपनी खाल बचाना है।

राहुल गाँधी इस मसले पर लगातार चेताते रहे हैं। हजारों किसान 250 दिनों से दिल्ली की घेरेबंदी करके नए कृषि क़ानूनों का विरोध कर रहे हैं। राहुल उनकी आवाज़ उठाने के लिए पिछले दिनों ट्रैक्टर से संसद तक गये थे।

 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी ने राहुल गाँधी की साइकिल सवारी को ट्वीट करके सरकार पर ग़रीब विरोधी होने का आरोप लगाया। उन्होंने लिखा कि महंगाई कम करो, ग़रीब को मारना बंद करो और संसद पर इन सवालों पर बहस करो।