पंजाब के सीएम चन्नी ने दिवाली गिफ्ट के रूप में 269 लाभार्थियों को दिया घर!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने दिवाली के पावन अवसर पर चमकौर साहिब में बसेरा योजना के तहत झुग्गी बस्तियों में रहने वाले 269 लाभार्थीयों को अस्थायी आवास का स्थायी मालिकाना हक दिया। सीएम ने सिटी सेंटर में आयोजित समारोह के दौरान इंदिरा कॉलोनी के बाकी लोगो को भी मकानों के मालिकाना हक के लिए सनद दी है।

CM ने खुद जा कर गरीब लोगों के घरों में जलाए दीये..

आयोजित समारोह में सीएम ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में राज्य सरकार की ज़मीन पर झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले परिवारों को मालिकाना हक देकर बसेरा योजना के माध्यम से जरूरतमंद लोगों का अपना घर बनाने का सपना पूरा हो रहा है। बता दें कि सीएम ने पहले खुद इंदिरा कॉलोनी के कुछ गरीब लोगों के घरों में जाकर दीये जलाए और उन्हें मालिकाना हक की सनद सौंपी और इसके बाद समारोह में बाकी लोगों को भी सौंपे की बात कही है। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में जल्द ही सभी पात्र लाभार्थियों को बसेरा योजना के तहत कवर किया जाएगा। जिसके लिए इस संबंध में प्रक्रिया में तेज़ी लाने के निर्देश जारी किए गए हैं।

रेड लाइन में रहने वालों को मकान दिलाने के लिए की जा रही ड्रोन मैपिंग..

दीपावली के पावन अवसर पर मुख्यमंत्री ने बताया कि गांवों में रेड लाइन के भीतर रहने वाले लोगों को मकानों का मालिकाना हक दिलाने के लिए ड्रोन मैपिंग की जा रही है और आश्वासन दिया कि जल्द ही उन्हें मकानों का मालिकाना हक दिया जाएगा। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने चमकौर साहिब की सभी स्ट्रीट लाइटों को एलईडी लाइटों से बदलने के लिए 2.50 करोड़ रुपये की घोषणा भी की। ताकि इस ऐतिहासिक शहर का लुक पूरी तरह से बदला जा सके।

पंजाब सरकार ने बिजली दरों में 3 रुपये प्रति यूनिट की कटौती की..

मुख्यमंत्री ने केंद्र को मोदी सरकार को महंगाई पर घेरते हुए कहा कि कोरोना महामारी के दौरान मध्यम वर्ग के लोगों को आर्थिक रूप से नुकसान हुआ है और केंद्र सरकार द्वारा लगातार पेट्रोल-डीज़ल के दामों में वृद्धि की जा रही है, जिससे देश भर में महंगाई ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इसी के मद्देनज़र पंजाब सरकार ने बिजली दरों में 3 रुपये प्रति यूनिट की कटौती कर पंजाब के लोगों को दिवाली का बड़ा तोहफा दिया है। इससे राज्य के कुल 71.75 लाख घरेलू उपभोक्ताओं में से 69 लाख उपभोक्ताओं को लाभ होगा।


Related