अब चीनी क़ब्ज़े का सत्य भी मान लेना चाहिए: राहुल गांधी

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


चीन के साथ सीमा पर तनाव की स्थिति से निपटने के लिए सरकार के तौर-तरीकों को लेकर राहुल गांधी केंद्र की आलोचना करने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तीन केंद्रीय कृषि कानूनों को निरस्त करने की घोषणा के बाद शनिवार को एक बार फिर चीन के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उसे अब “चीनी क़ब्ज़े” की सच्चाई को स्वीकार करना चाहिए।

कृषि कानूनों का ज़िक्र किए बिना कहा…

राहुल गांधी ने बिना कृषि कानूनों का ज़िक्र किए ट्वीट करते हुए केंद्र पर हमला किया। उन्होंने लिखा, “अब चीनी क़ब्ज़े का सत्य भी मान लेना चाहिए।” बता दें कि भारत और चीन की सीमा पर जारी तनातनी के बीच कांग्रेस बार-बार यह दावा करती रही है कि चीनी सैनिक भारतीय सीमा में घुस आए हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा लगातार दावा किया जा रहा है कि चीनी सैनिकों ने भारतीय भूमि पर कब्ज़ा कर लिया है। आज उन्होंने फिर से यह दावा करते हुए केंद्र से चीनी क़ब्ज़े को स्वीकारने को कहा है।

पहले भी किए थे सवाल..

गौरतलब है कि चीन द्वारा भारतीय क्षेत्र पर कथित क़ब्ज़े को लेकर राहुल गांधी ने चीन सीमा पर सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे की ओर से कराए गए निर्माण को लेकर बयान पर पलटवार किया था। राहुल गांधी ने सवाल किया था कि क्या चीन यहां रहेगा? हमारी जमीन पर? आपको बता दें भारत और चीन ने गुरुवार को पूर्वी लद्दाख में संघर्ष के अन्य क्षेत्रों से सैनिकों की पूर्ण वापसी के मद्देनजर अगले दौर की सैन्य-स्तरीय वार्ता को जल्द से जल्द आयोजित करने पर सहमत हुए हैं।