दो दिन में ही बढ़े 7 हज़ार से ज़्यादा कोरोना संक्रमित, 24 घंटे में सामने आए 16,764 नए मामले, ओमिक्रॉन के केस 1000 के पार!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


देश में ओमिक्रॉन के साथ ही कोरोना के मामलों ने भी तेज़ी पकड़ ली है। बढ़ते मामलों ने तीसरी लहर की आशंका को भी बढ़ा दिया है। शुक्रवार को भारत में 24 घंटे के अंदर कोरोना के 16,746 नए मरीज़ सामने आए। यह गुरुवार के मुकाबले तीन हज़ार ज्यादा मामले हैं। इससे पहले बुधवार को भी चार हज़ार से ज्यादा संक्रमित बढ़े थे। यानी दो दिन में ही सात हज़ार से ज्यादा संक्रमित बढ़ गए हैं। इन मामलों के बाद अब देश में कोरोना के 91,361 सक्रिय संक्रमित हो गए हैं। वहीं, ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। देखते ही देखते यह संख्या 1 से 1270 हो गई है। ओमिक्रॉन के मामलों में दिल्ली और महाराष्ट्र सब से आगे चल रहे हैं। समाचार एजेंसी एएनआई ने शुक्रवार को आधिकारिक सूत्रों के हवाले खबर दी कि देश में ओमिक्रॉन ने डेल्टा वैरिएंट को विस्थापित करना शुरू कर दिया है।

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन संक्रमित की मौत..

देश में ओमिक्रॉन संक्रमित व्यक्ति की मौत का पहला मामला भी महाराष्ट्र से ही सामने आया है। हालांकि मरीज़ की मौत गैर-कोविड कारण से हुई है। लेकिन मरीज ओमिक्रॉन से संक्रमित था। समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को जानकारी दी कि “एक 52 वर्षीय व्यक्ति जो नाइजीरिया की यात्रा कर चुका था, 28 दिसंबर को पिंपरी चिंचवाड़ में दिल का दौरा पड़ने से उसकी मृत्यु हो गई। रोगी की मृत्यु गैर-कोविड कारणों से हुई। बुधवार की एनआईवी रिपोर्ट से पता चला है कि वह ओमिक्रॉन से संक्रमित था।” इन सबके बीच मामले की गंभीरता के मद्दे नज़र मुंबई में शाम पांच बजे के बाद सार्वजनिक स्थानों पर जाने पर पाबंदी लगाई गई हैै।

मिजोरम में संक्रमण दर 9.69 फीसदी..

आपको बता दें कि जहां दिल्ली और महाराष्ट्र कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के साये में हैं। वहीं, मिजोरम में भी कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। यहां संक्रमण दर 9.69 फीसदी पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 243 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कुल सक्रिय संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,658 हो गई।

अमेरिका में ओमिक्रॉन से संक्रमित बच्चों के मामलों ने डराया..

सिर्फ भारत ही नहीं विश्वभर में ओमिक्रॉन के मामलों की रफ्तार तेज़ हो गई है। अमेरिका में तो ओमिक्रॉन से संक्रमित बच्चों के मामलों ने डरा दिया है। गंभीर बात यह है कि संक्रमित बच्चों के अस्पताल में भर्ती होने की संख्या ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स के मुताबिक 23 दिसंबर को करीब 199,000 बच्चों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। इसके बाद 28 दिसंबर को एक हफ्ते में औसतन 378 बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जो पिछले हफ्ते के मुकाबले 66.1 फीसदी ज्यादा थें।


Related