संस्‍कृति मंत्री पटेल लोकसभा में बोले- ”हां, हां, करते हैं।” क्‍या? गोडसे को नमन!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


केन्द्रीय संस्कृति मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने लोकसभा में छाती ठोक कर इस बात पर सहमति जतायी है कि वे महात्‍मा गांधी के हत्‍यारे गोडसे को नमन करते हैं और इसमें कोई आपत्ति वाली बात नहीं है। इससे पहले मालेगांव विस्फोट केस में मुख्य आरोपी और भाजपा की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने भी नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहा था।

आज लोकसभा में महात्‍मा गांधी की 150वीं जयंती पर संस्‍कृति मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल बयान दे रहे थे। तभी पीछे से कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि आप लोग तो गोडसे को नमन करते हैं। इसी के जवाब में पटेल ने छाती पर हाथ रख के कहा, ”हां हां, करते हैं। इसमें कोई आपत्ति वाली बात नहीं है।”

बता दें कि, इससे पूर्व प्रज्ञा सिंह द्वारा गोडसे को देश भक्त बताने पर जब बीजेपी की आलोचना हुई थी, तब बीजेपी ने खुद को इसे उनकी निजी भावना कहते हुए प्रज्ञा ठाकुर को माफ़ी मांगने के लिए कहा था. प्रज्ञा सिंह ने पहले तो इंकार किया, फिर माफ़ी मांगी ली थी. इस पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि वे आहत हैं, और इसके लिए वे प्रज्ञा सिंह को ‘दिल से माफ़ नहीं करेंगे’.

अब भरे सदन में उनके संस्कृति मंत्री ने सीना ठोंक कर कहा कि वे गोडसे की पूजा करते हैं. अब पीएम मोदी क्या करेंगे , क्या कहेंगे ?


Related