“मोदी है तो महंगाई है!”…कांग्रेस ने की जनता से अपील, भाजपा को हराएं और महंगाई पर लगाम लगाएं!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


नए साल के पहले दिन यानी आज से जूते व फूड डिलेवरी समेत कई वस्तुओं व सेवाओं पर जीएसटी के नए नियम के अनुसार GST में इज़ाफा हुआ है। इस मुद्दे को लेकर शनिवार को दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। साथ ही उन्होंने लोगों से आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हराने की अपील की है, ताकि महंगाई पर काबू पाया जा सके। सुरजेवाला ने दावा किया कि 2014 में जब से पीएम नरेंद्र मोदी सत्ता में आए हैं, चाय पत्ती, दाल, खाना पकाने का तेल, रसोई गैस और यहां तक कि नमक भी महंगा हो गया है।

मताधिकार का समझदारी से करे प्रयोग…

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सुरजेवाला ने कहा कि जीएसटी दरों में बढ़ोतरी के कारण जूते, ऐप के जरिए टैक्सी और ऑटो-रिक्शा की बुकिंग लेना, फूड डिलीवरी ऐप के जरिए खाना ऑर्डर करना, बच्चों के लिए ड्राइंग किट और एटीएम से नकदी निकालना एक जनवरी से महंगा हो गया। सुरजेवाला ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने हिमाचल और कुछ अन्य राज्यों में हुए उपचुनाव में हार के बाद पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में कमी की है। उन्होंने मतदाताओं से कम दर वाली जीएसटी प्रणाली लाने के लिए अपने मताधिकार का समझदारी से प्रयोग करने को कहा।

कांग्रेस का दावा, चुनाव होने के बाद कर बढ़ा दिए जाएंगे..

कांग्रेस प्रवक्ता ने शुक्रवार हो हुई जीएसटी परिषद की बैठक में कपड़ों पर जीएसटी को 5% से बढ़ाकर 12% करने के फैसले को टालने का श्रेय कांग्रेस को दिया और दावा किया कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने के बाद कर बढ़ा दिए जाएंगे। उन्होंने कहा याद रखिए कि कपड़ों पर जीएसटी बढ़ाने का फैसला अभी वापस नहीं लिया गया है, इसे सिर्फ टाला गया है। बीजेपी ने इस फैसले को चुनाव तक के लिए टाल दिया है, चुनाव होते ही टैक्स बढ़ा दिया जाएगा।

सुरजेवाला ने पांच राज्यों के मतदाताओं से विशेष रूप से कहा, याद रखें कि मोदी है तो महंगाई है। मोदी और महंगाई देश के लिए हानिकारक है। इसके साथ ही उन्होंने पांच राज्यों के आगामी चुनाव में भाजपा को हराने की भी अपील की। साथ ही उन्होंने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार बजट पेश करने से पहले टैक्स बढ़ा देती है, ताकि बाद में वह टैक्स फ्री बजट पेश करने का दावा कर सके।