बेअदबी मामलों पर सिद्धू ने कहा- शांति भंग करने की यह साज़िश, आरोपियों को सबके सामने देनी चाहिए फांसी!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


पंजाब कोंग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने रविवार को अमृतसर में श्री हरमंदिर साहिब और कपूरथला में एक गुरुद्वारा साहिब में बेअदबी के प्रयास की निंदा की और इस मामले में आरोपियों को सख्त सजा देने की बात कही। उन्होंने कहा बेअदबी करने वालों को सब के सामने फांसी पर लटका देना चाहिए। सिद्धू ने यह भी कहा कि राज्य में शांति भंग करने की साज़िश रची जा रही है।

बेअदबी गलती नहीं एक कॉम को दबाने और खत्म करने की साज़िश..

उन्होंने कहा की बेअदबी गीता की हो, कुरान की या श्री गुरु ग्रंथ साहिब की हो। दोषियों को सार्वजनिक रूप से फांसी दी जानी चाहिए। सिद्धू ने कहा कि बेअदबी की किसी भी घटना में शामिल लोगों को संविधान के तहत अधिकतम सजा दी जानी चाहिए, क्योंकि इस तरह की घटनाओं से हमारी भावनाएं आहत होती हैं। गलती किसी से भी हो सकती है लेकिन बेअदबी गलती नहीं है। यह एक कॉम को दबाने और खत्म करने की साज़िश है। हमारी जड़ों को दीमक लगाने की साज़िश है। उन्होंने कहा पंजाब में आपसी भाईचारे और पंजाबियत को तोड़ने की कोशिश की जा रही है। पंजाब गुरु साहिब द्वारा निर्धारित एकता और सार्वभौमिक भाईचारे की मजबूत नींव पर बना है। कोई भी विभाजनकारी ताकत पंजाबी समुदाय के मजबूत सामाजिक ताने-बाने को नष्ट नहीं कर सकती।

राजनीति गंदी और स्वार्थी हो चुकी है..

उन्होंने इस घटना की निंदा करते हुए कहा, राजनीति इतनी गंदी और स्वार्थी हो चुकी है कि वोटों के लिए गुरु की बेअदबी करा सकती है। गुरुद्वारे में जो हुआ वह निंदनीय है लेकिन या किसी मंदिर, मस्जिद या चर्च में भी हो सकता है। इसलिए हम सभी को भाई चारा रखना चाहिए। नवजोत ने यह सारी बातें चुनावी रैली के दौरान कही। मलेरकोटला में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पंजाब में शांति भंग करने की साज़िश रची जा रही है।

यह है मामला..

दरअसल, अमृतसर स्थित सिखों के सर्वोच्च धार्मिक स्थल स्वर्ण मंदिर में एक शख्स द्वारा शनिवार शाम को बेअदबी करने की कोशिश की गई और वहां मौजूद सेवादारों ने आरोपी को पकड़ लिया। मंदिर ने मौजूद भीड़ ने आरोपी शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी। अगले ही दिन रविवार को कपूरथला में निजामपुर मोड़ गुरुद्वारे में निशान साहिब की बेअदबी के आरोपी एक युवक को पकड़ा गया और उसे लेने पुलिस गई, लेकिन भीड़ ने उसे भी पीट-पीटकर मार डाला।