धर्म संसद में नफरत का खेल, हरिद्वार के बाद रायपुर धर्म संसद में गांधी को कहे अपशब्द, गोडसे को किया नमस्कार!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


देश के विभिन्न राज्यों में हिंदू धर्म संसद का आयोजन किया जा रहा है। इस धर्म संसद में हजारों साधु-संत एकत्र हुए हैं और काई धर्मगुरुओं के भड़काऊ बयानों से विवाद खड़ा हो रहा है। हरिद्वार में एक खास समुदाय के प्रति द्वेषपूर्ण भाषण देने के बाद अब छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से भी धर्म संसद का एक ऐसा ही मामला सामने आया है, लेकिन इस बार इसका शिकार एक समुदाय के साथ हमारे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी हुए हैं।

दरअसल, रायपुर में एक संगठन द्वारा रावणभाटा ग्राउंड में धर्म संसद का आयोजन किया गया, जहां धर्मगुरु संत कालीचरण दास ने खुले तौर पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बारे में अपमानजनक शब्द कहे और नाथुराम गोडसे को हाथ जोड़कर नमस्कार किया। उन्होंन बापू की हत्या के लिए नाथूराम गोडसे को सही भी ठहराया। इस मामले के सामने आने के बाद छत्तीसगढ़ में उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है।

कालीचरण दास का विवादित बयान..

कालीचरण दास ने राष्ट्रपिता के बारे में जो कहां उसे उसी तरह दोहराना उचित नहीं होगा। उनके शब्द बाबू से प्यार करने वालों को पीड़ा पहुंचा सकते, लेकिन आपकी जानकारी के लिए उनके सबसे थोड़ा सुधार कर के हम आपको दिखाने चाहेंगे कि उन्होंने क्या कहा…

धर्म संसद ने संत कालीचरण दास ने कहा, “नाथूराम गोडसे ने बापू को मारकर सही कदम उठाया था। कालीचरण दास ने कहा कि इस्लाम का लक्ष्य राजनीति के जरिए देश पर कब्जा करना है। हमारी आंखों के सामने उन्होंने 1947 में कब्जा कर लिया। उन्होंने पहले ईरान, इराक और अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया था। उसने राजनीति के जरिए बांग्लादेश और पाकिस्तान पर कब्जा कर लिया था। मैं नाथूराम गोडसे को नमन करता हूं कि उन्होंने गांधी को मार डाला। ये ऑपरेशन करना बहुत जरूरी होता है, फोड़े फुन्सियों का नहीं तो ये कैंसर बन जाता है।” इसके बाद लोगों ने उनकी इस अभद्रता पर तालियां भी बजाईं। इसके साथ ही कालीचरण ने कहा कि लोगों को धर्म की रक्षा के लिए हमें सरकार में एक कट्टर हिंदू राजा (नेता) का चुनाव करना चाहिए, चाहे वह कोई भी हो।

इन लोगो ने दर्ज कराया केस..

कालीचरण द्वारा कही आपत्तिजनक बातों का वीडियो सामने आने के बाद रायपुर के पूर्व मेयर प्रमोद दुबे की शिकायत पर थाना टिकरापारा में कालीचरण दास के खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 505 (2) और 294 लगाई गई है। इसके अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने भी संत कालीचरण दास के खिलाफ रायपुर में प्राथमिकी दर्ज करायी है. मरकाम रात 12 बजे सिविल लाइन थाने में एफआईआर कराने पहुंचे। उन्होंने कहा कि “महात्मा गांधी का अपमान करने वाले कालीचरण के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया जाना चाहिए।”