योगी-भागवत के खिलाफ टिप्‍पणी पर रैपर हार्ड कौर के खिलाफ बनारस में राजद्रोह का केस

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


हाल ही में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर सोशल मीडिया पर टिप्पणी के आरोप में पत्रकारों की गिरफ़्तारी के बाद अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और संघ प्रमुख मोहन भागवत के खिलाफ विवादित टिप्पणी को लेकर ब्रिटेन में रहने वाली रैप गायिका हार्ड कौर के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया है.

बनारस निवासी भाजपा नेता शशांक शेखर की शिकायत पर कैन्ट पुलिस स्टेशन में हार्ड कौर उर्फ तरण कौर ढिल्‍लों के खिलाफ आइपीसी की धारा 124ए (राजद्रोह), 153ए, 500, 505 और आईटी एक्ट 66 के अधीन मुकदमा दर्ज किया है. गौरतलब है कि आइटी कानून की धारा 66 को सुप्रीम कोर्ट बहुत पहले समाप्‍त कर चुकी है.

ब्रिटेन में रहने वाली और बॉलीवुड की फिल्‍मों में काम कर चुकी पंजाबी सिंगर हार्ड कौर ने हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीर शेयर करते हुए उनके खिलाफ टिप्पणी की थी.

हार्ड कौर ने 17 जून को अपने फेसबुक पेज पर मोहन भागवत के खिलाफ भी टिप्पणी की थी. अगले दिन 18 जून को हार्ड कौर ने योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया.

तरन कौर ढिल्लों उत्‍तर प्रदेश के कानपुर में पैदा हुई थीं। चौरासी के सिख विरोधी दंगों में पिता के मारे जाने के बाद उन्‍होंने यूपी छोड़ दिया और पंजाब चली आईं। ब्रिटेन गए हुए उन्‍हें कोई ढाई दशक से ज्‍यादा हो रहे हैं।


Related