नरेंद्र मोदी वास्तव में हैं ‘सरेंडर’ मोदी- राहुल गाँधी

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


 

चीन की घुसपैठ और LAC पर 20 जवानों की शहादत के मुद्दे पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार सरकार से तीखे सवाल कर रहे हैं। राहुल गांधी ने आज इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने पीएम पर निशाना साधते हुए उन्हें नरेंद्र मोदी की बजाय ‘सरेंडर’ मोदी कहा। सरेंडर यानी आत्मसर्पण।

राहुल गांधी ने जापान टाइम्स के एक लेख को ट्वीट कर लिखा है कि ”नरेंद्र मोदी असल में सरेंडर मोदी हैं।’ जापान टाइम्स के इस लेख में भारत सरकार की मौजूदा नीति को चीन का तुष्टीकरण करने वाला बताया गया है।

इसके पहले शनिवार को राहुल गांधी ने कहा था कि प्रधानमंत्री ने भारतीय क्षेत्र को चीनी आक्रमण के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। शुक्रवार को हुई सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी के बयान के बाद राहुल गांधी ने ये टिप्पणी की था। इस बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा था कि भारत की सीमा में न कोई घुसा है और न ही किसी चौकी पर कब्जा किया गया है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर सरकार से सवाल किया कि “अगर जमीन चीन की थी, तो हमारे सैनिकों को क्यों मारा गया? वो कौन सी जगह है जहां हमारे सैनिक कहां शहीद हुए?”

चीन की घुसपैठ और जवानों की शहादत पर राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर हैं। 19 जून को उन्होंने रक्षा राज्यमंत्री श्रीपद नायक के बयान को ट्वीट कर कहा था “अब ये पूरी तरह साफ हो गया है कि गलवान में किया गया चीनी हमला पहले से प्लान किया हुआ था। भारत सरकार सोती रही और समस्या की अनदेखी करती रही। इसकी कीमत हमारे जवानों ने शहादत देकर चुकाई है।”