राहुल गाँधी का बड़ा हमला- ‘पीएम ने भारत की ज़मीन चीन को सौंप दी !’

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी पर बड़ा हमला किया है। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने भारतीय क्षेत्र को चीनी आक्रमण के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। भारत-चीन विवाद और 20 जवानों की शहादत के बाद शुक्रवार को हुई सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी के बयान के बाद राहुल गांधी ने ये टिप्पणी की है। इस बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा था कि भारत की सीमा में न कोई घुसा है और न ही किसी चौकी पर कब्जा किया गया है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर सरकार से सवाल किया है कि “अगर जमीन चीन की थी, तो हमारे सैनिकों को क्यों मारा गया? वो कौन सी जगह है जहां हमारे सैनिक कहां शहीद हुए?”

 

इससे पहले एक और ट्वीट में राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला था। राहुल गांधी ने कहा था कि “अब ये पूरी तरह साफ हो गया है कि गलवान में किया गया चीनी हमला पहले से प्लान किया हुआ था। राहुल ने कहा कि इस दौरान भारत सरकार सोती रही और समस्या की अनदेखी करती रही। इसकी कीमत हमारे जवानों ने शहादत देकर चुकाई है।

राहुल गांधी ने 18 जून को एक वीडियो संदेश के जरिये भी सरकार पर सवाल उठाये थे। उन्होने कहा था कि “चीन ने हिंदुस्तान के शस्त्रहीन सैनिकों की हत्या करके एक बहुत बड़ा अपराध किया है। मैं पूछना चाहता हूं, इन वीरों को बिना हथियार खतरे की ओर किसने भेजा और क्यों भेजा? कौन जिम्मेदार है?”


 


Related