कोरोना के सामने सिस्टम नहीं, मोदी सरकार फ़ेल हुई-सोनिया गाँधी

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने आज केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला। कांग्रेस संसदीय दल की  आज वर्चुअल बैठक में उन्होंने साफ़ कहा कि कोविड का मुकाबला करने में देश का कोई सिस्टम नहीं, मोदी सरकार फेल हुई है। भारत के पास ताक़त और संसाधानों की कमी नहीं, लेकिन मोदी सरकार रचनात्मक रूप से उसका इस्तेमाल करने में विफल रही है।

मनमोहन सिंह, राहुल गांधी द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी को लिखे गए पत्रों का जिक्र करते हुए, पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि ऐसा लगता है कि ये सभी उपयोगी पहल बहरे कानों पर गिरी हैं क्योंकि सरकार ने उन पर कोई सार्थक प्रतिक्रिया नहीं दी है। उन्होंने कहा कि यह “सरकार बनाम हम” की लड़ाई नहीं है, बल्कि “हम बनाम कोरोना” के बीच की लड़ाई है। सोनिया ने कहा कि कांग्रेस स्थायी समितियों की बैठकों की मांग करती है। इस संकट से निपटने में सक्षम, शांत और दूरदर्शी नेतृत्व की आवश्यकता है। मोदी सरकार की उदासीनता और अक्षमता के कारण राष्ट्र डूब रहा है।

सोनिया गांधी ने कहा कि यह हमारे लिए खुद को इकट्ठा करने और अपने लोगों की सेवा में फिर से समर्पित करने का समय है। सोनिया ने सरकार की “त्रुटिपूर्ण” वैक्सीन नीति के लिए शासन के बारे में कहा कि बजट 2021 में “सभी के लिए नि: शुल्क टीके” के लिए 35,000 करोड़ रुपये आवंटित करने के बावजूद, मोदी सरकार ने तीसरे चरण में टीकों की खरीद के लिए राज्य सरकारों को भारी दबाव में रखा।

सोनिया ने कहा, “मोदी सरकार की असमान टीकाकरण नीति लाखों दलितों, आदिवासियों, अन्य पिछड़े वर्गों, के साथ-साथ गरीबों और हाशिये पर रहने वालों को बाहर कर देगी। मोदी सरकार के नैतिक दायित्व और लोगों के प्रति उसके कर्तव्य को देखकर यह बहुत चौंकाने वाला है।”

सोनिया गाँधी ने कहा कि कांग्रेस कार्यसमिति हालिया विधानसभा चुनाव परिणामों की समीक्षा करेगी।


Related