मोदी को हराने के लिए चार चरण के बाद अरुंधति सहित 600 से ज्‍यादा बुद्धिजीवियों ने की अपील

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :

यह तस्‍वीर लोकसभा चुनाव 2014 के दौरान वाराणसी के कबीर मठ में आयोजित सांस्‍कृतिक प्रतिरोध की है जिसमें नरेंद्र मोदी को हराने की अपील की गई थी


लोाकसभा चुनाव में मतदान के चार चरण समाप्‍त हो जाने के बाद छह सौ से ज्‍यादा लेखकों, बुद्धिजीवियों, कलाकारों और नागरिक समाज के सदस्‍यों की ओर से एक अपील जारी की गई है। हस्‍ताक्षर करने वालों की कुल तीन सूचियां हैं। इस अपील के पहले लेखक संगठनों ने समवेत रूप से चुनाव शुरू होने से ठीक पहले 9 अप्रैल को ऐसी ही एक अपील जारी की थी। इस अपील को अरुंधति राय और कांचा इलैया ने भी समर्थन दिया है।

हम मतदाताओं से अपील करते हैं कि लोकसभा चुनाव-2019 में भारतीय जनता पार्टी की सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराने के लिए वोट दें। मतदाताओं से अपील है कि वे युद्धोन्माद फ़ैलाने वाली और झूठे राष्ट्रवाद के नाम पर देश को विभाजित करने वाली शक्तियों के विरुद्ध वोट करें। नफरत व हिंसा की ताकतों को पराजित करें। लोकतंत्र व धर्मनिरपेक्षता की हिफाजत के लिए वोट करें। मतदाताओं से अपील है कि कारपोरेटपरस्त, ब्राह्मणवादी, पितृसत्तापरस्त, साम्प्रदायिक फासीवादी पार्टी भाजपा को दोबारा सत्ता में आने से रोकने के लिए वोट दें। नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री न बनें, इसके लिए वोट दें।

भारत की विविधता व बहुलता और चयन व अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को बचाने के लिए वोट दें। अपनी मर्जी से रहने, खाने, पीने और पहनने की आज़ादी को बचाने के लिए वोट करें।  एकजुट हों। समर्थन देने के लिए आगे आएं।

हस्‍ताक्षरकर्ताओं की चार सूचियां नीचे प्रस्‍तुत हैं:

APPEAL final draft

Related