राम मंदिर के चंदे का दुरुपयोग आस्था का अपमान- प्रियंका गाँधी


राजस्व दस्तावेज़ों से प्रमाणित हुआ है कि अयोध्या में मंदिर ट्रस्ट ने एक ज़मीन 18.5 करोड़ में ख़रीदी जिसे सिर्फ नौ मिनट पहल रवि मोहन तिवारी और शौकत अंसारी ने दो करोड़ रुपये में कुसुम पाठक से ख़रीदा था। ग़ौरतलब है कि बिक्री के दोनों दस्तावेज़ो में गवाह बतौर ट्रस्ट से जुड़े लोग शामिल हैं।


मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


अयोध्या में रामजन्मभूमि ट्रस्ट द्वारा ज़मीन ख़रीद में हुए घोटाले का मुद्दा तूल पकड़ता जा रहा है। कांग्रेस महासचिव और यूपी की प्रभारी प्रियंका गाँधी ने पूरे प्रकरण पर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए इसे पाप क़रार दिया है। प्रियंका गाँधी ने ट्विवटर पर लिखा कि चंदे का दुरुपयोग अधर्म आस्था का अपमान है।

ग़ौरतलब है कि यह प्रकरण कल से, ख़ासतौर पर सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। राजस्व दस्तावेज़ों से प्रमाणित हुआ है कि अयोध्या में मंदिर ट्रस्ट ने एक ज़मीन 18.5 करोड़ में ख़रीदी जिसे सिर्फ नौ मिनट पहल रवि मोहन तिवारी और शौकत अंसारी ने दो करोड़ रुपये में कुसुम पाठक से ख़रीदा था। ग़ौरतलब है कि बिक्री के दोनों दस्तावेज़ो में गवाह बतौर ट्रस्ट से जुड़े लोग शामिल हैं।

इस सिलसिले में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने एक बयान जारी करके कहा है कि हम पर महात्मा गांधी की हत्या के भी आरोप लगाए गये थे। जिन्हें आरोप लगाना है वह लगाते रहें, हम इसकी चिंता नहीं करते हैं। ट्रस्ट को इस संबंध में कुछ भी कहना नहीं है। ज़ाहिर है वे नौ मिनट के अंदर दो करोड़ की ज़मीन के साढ़े 18 करोड़ के हो जाने का ख़डन नहीं कर पाये। उल्टा महात्मा गाँधी की हत्या की याद दिला दी। यह अंदाज़ अहंकार की पराकाष्ठा ही कही जा सकती है।