नेहरू-गाँधी के बनाये सिस्टम से कोरोना से लड़ पा रहा है देश, मोदी की चिंता सेंट्रल विस्टा-शिवसेना

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


बीजेपी के पूर्व सहयोगी और महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन का नेतृत्व कर रही शिवसेना ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि नेहरू-गाँधी के बनाये सिस्टम की वजह से ही भारत इस कठिन समय में कोरोना के ख़िलाफ़ लड़ पा रहा है। पं.जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गाँधी, मनमोहन सिंह और दूसरे प्रधानमंत्रियों की बनायी गयी व्यवस्था के कारण देश को कठिन समय से पार पाने में मदद मिल रही है।

शिवसेना के मुखपत्र सामना ने लिखा है, ”देश साफ तौर पर, नेहरू-गांधी की ओर से बनाई गई व्यवस्था के सहारे है। कई गरीब देश भारत को मदद की पेशकश कर रहे हैं। इससे पहले, पाकिस्तान, रवांडा और कॉन्गो जैसे देश दूसरों से मदद लेते थे लेकिन आज के शासकों की गलत नीतियों के कारण देश इस स्थिति से गुजर रहा है।”

सामना के मुताबिक “गरीब देश अपने-अपने तरीके से इस महामारी के दौरान भारत की मदद कर रहे हैं तो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 हजार करोड़ रुपये की सेंट्रल विस्टा परियोजना का काम बंद करने के लिए तैयार नहीं हैं।”

शिवसेना ने इस बात पर आश्चर्य जताया कि किसी को भी इस बात का अफसोस नहीं है कि एक तरफ हमारा देश बांग्लादेश, श्रीलंका और भूटान जैसे देशों से मदद स्वीकार कर रहा है तो दूसरी तरफ मोदी नए संसद भवन और प्रधानमंत्री आवास के निर्माण रोकने को तैयार नहीं हैं.

सामना ने लिखा है कि दुनिया कोरोना महामारी की दूसरी लहर से लड़ रहा है और विशेषज्ञों का अनुमान है कि तीसरी लहर और खतरनाक हो सकती है लेकिन बीजेपी आज भी बस पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को घेरने में जुटी हुई है।

ज़ाहिर, कांग्रेस एक पूर्व विरोधी की इस स्वीकारोक्ति पर काफ़ी ख़ुश है। पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कांग्रेस सदस्यों को नसीहत दी है कि वे अपने पूरखों के काम को मज़बूती से जनता के सामने रखने में कोताही न करें।


Related