दिल्ली विधानसभा चुनाव: सुबह से धीमा रहा मतदान, शाम तक पड़े 55 फीसदी वोट

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


करीब 55 फीसदी मतदान के साथ दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 आज शाम समाप्त हो गया. अब 11 फरवरी को परिणाम आने का इंतज़ार रहेगा. आज सुबह से ही मतदान बहुत धीमा रहा. दोपहर 1 बजे तक महज 17 फीसदी मतदान हुए. शाम साढ़े छह बजे चुनाव आयोग की ओर से जारी सूचना के अनुसार 55.18 फीसदी मतदान हुए. जिसमें सर्वाधिक मतदान उत्तर-पूर्व दिल्ली में 62.75 फीसदी है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव में 11 बजे तक 6.96% मतदान हुआ था.

शाहीन बाग़ के मतदान केन्द्रों में भी सब कुछ शांतिपूर्ण रहा.

आज का चुनाव शांतिपूर्ण रहा, किन्तु चांदनी चौक से कांग्रेस प्रत्याशी अलका लांबा से एक आम आदमी समर्थक द्वारा बदसलूकी के बाद अलका लांबा भड़क गई और उसे कई बार थप्पड़ मारने की कोशिश की.

हालांकि, पुलिस ने बीच-बचाव कर दोनों को अलग किया. अलका ने इस बारे में शिकायत भी दर्ज कराई. आरोप है कि आप कार्यकर्ता ने अलका के बेटे को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी.

पोलिंग बूथ के बाहर खड़ीं अलका लांबा किसी से बात कर रही थीं, तभी एक शख्स उनसे बार-बार यह पूछ रहा था कि ’22 साल का लड़का किसका है, यह तो बता दो एक बार’. इस पर गुस्से में आकर चांदनी चौक से कांग्रेस उम्मीदवार अलका लांबा ने थप्पड़ मारने का प्रयास किया.

वहीं आज दिन में मतदान के दौरान कर्नाटक बीजेपी के ट्वीटर हैंडिल पर एक विवादस्पद ट्वीट देखने को मिला जिसमें मतदान के लिए कतार में लगी महिलाओं का एक वीडियो साझा करते हुए लिखा गया -“कागज नहीं दिखायेंगे हम!”
दस्तावेजों को सम्भाल कर रखो , एनआरसी के समय जरुरत पड़ेगी.”

दिल्ली विधानसभा में 70 सीटें हैं , बहुमत के लिए 36 सीटों की आवश्यकता होगी.


 


Related