कोरोना का क़हर: कल की तुलना में 45 हजार मरीज अधिक, पॉजिटिविटी रेट हुआ 15.13 फीसदी

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


देश के कुछ राज्यों में कोरोना की रफ्तार धीमी होने के साथ ही कुछ राज्यों में बढ़ गई है। वहीं, कोरोना के मामले भी कई दिनों से 2 लाख के पार आ रहे हैं। भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के दो लाख 82 हजार 970 ( 2,82,970 ) नए मामले आए, जो कि कल की तुलना में 44,952 अधिक है। इस दौरान 441 लोगों की मौत हुई है और 1 लाख 88 हजार 157 लोग (1, 88,157) स्वस्थ भी हुए। वहीं, देश में दैनिक पॉजिटिविटी रेट बढ़कर अब 15.13 फीसदी हो गई है।

बेंगलुरु में एक सप्ताह के भीतर ही मामलों में 250 फीसदी को बढ़ोतरी..

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जहां कोरोना वायरस के मामले काम हुए हैं। संक्रमण दर में 5.52 फीसदी की कमी आई है। वहीं, कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से डराने वाली खबर सामने आ रही है यहां एक सप्ताह के भीतर ही 250 फीसदी मामले बढ़ गए। विशेषज्ञों के अनुसार, महानगर में जिस रफ्तार से कोरोना का प्रसार हो रहा है उससे लग रहा है कि यहां 25 जनवरी तक तीसरी लहर का पीक आ जाएगा। राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बेंगलुरु में बीते 24 घंटे में 35 हजार मामले सामने आए हैं। बता दें कि 11 जनवरी को यहां 10 हजार मामले ही आए थे।

गुजरात में आधिकारिक आंकड़े से 9 गुना अधिक मौतें..

अब देश में तीसरी लहर का प्रसार हो रहा है लेकिन दूसरी लहर में अनगिनत लोगों की असमय मौत हुई, जिसके आंकड़े छुपाने का हमेशा से सरकार पर आरोप लगता रहा है। कोरोना से जान गवाने वालों के परिजनों को मुआवजा देने के लिए भी लगातार सरकार पर दबाव पड़ता रहा है। ऐसे में गुजरात में मुआवजे लेने के लिए जब सुप्रीम कोर्ट में कोरोना मृतकों के आंकड़े दिए गए थे तो वे हैरान करने वाले थे। इन आंकड़ों के हिसाब से जो मौतों का दावा है वह आधिकारिक आंकड़े से 9 गुना अधिक हैं।


Related