देश के दो बड़े स्कूलों में कोरोना विस्फोट, कुल 52 बच्चे हुए संक्रमित, ओमिक्रॉन के मामले पहुंचे 300 के करीब!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


देश में कोरोना के नए वैरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ की बढ़ती रफ्तार ने जहां एक तरह सरकार और लोगों की चिंता बढ़ा दी है और स्वास्थ्य मंत्रालय में बैठकों का दौर जारी है। वहीं, आज देश के दो बड़े स्कूलों में कोरोना का विस्फोट सामने आया हैं। लंबे वक्त के बाद कुछ समय पहले ही बच्चों के लिए स्कूलों को दोबारा खोला गया है। अब ओमिक्रॉन के बीच बच्चों पर आफत आ गई हैं।

एक स्कूल में 29 और दूसरे में 23 बच्चे संक्रमित..

पश्चिम बंगाल के नदिया में नवोदय स्कूल में 29 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सभी आवासीय विद्यालय के नौवीं और दसवीं कक्षा के छात्र हैं। वहीं, हिमाचल के बिलासपुर के एक स्कूल में 23 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। आपको बता दें, कि स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी गुरुवार के आंकड़े के मुताबिक, भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 7495 नए मामले सामने आए हैं और 434 लोगों की मौत हो गई है। वहीं बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक 24 घंटे के अंदर देश में 6,317 नए कोरोना मरीज़ सामने आए थे और 318 लोगों की मौत हुई थी। इस बीच स्वास्थ्य मंत्री ने बड़ी जानकारी देते हुए बताया कि 60 फीसदी वयस्क आबादी को अब पूरी तरह से टीका लगा दिया गया है।

297 हुई ओमिक्रॉन से कुल संक्रमितोंं की संख्या…

वहीं, देश में अब नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से कुल संक्रमितोंं की  संख्या  भी लगातार पड़ रही है आज यह 297 हो गई है। महाराष्ट्र से सबसे अधिक 65 मामले सामने आए हैं। दिल्ली 57 मामलों के साथ दूसरे नंबर पर है। तमिलनाडु में 34, तेलंगाना में 24, राजस्थान में 22, कर्नाटक में 31 के साथ ही हरियाणा में पहला केस सामने आया है। बताते चालें कि बुधवार को गुजरात में ओमिक्रॉन के नौ मामले सामने आए हैं। अब गुजरात में कुल 23 केस दर्ज हो चुके हैं। केरल 29, उत्तर प्रदेश में 2 मामले हैं। आंध्र प्रदेश में भी 2 मामले हैं, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड और चंडीगढ़ में अब तक एक-एक मामला सामने आए हैं।

 


Related