निर्मला सीतारमण के ‘यूपी टाइप’ बयान पर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, यूपी भर में फूंका गया सीतारमन का पुतला

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


बजट पेश करने के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के ‘यूपी टाइप’ बयान पर सियासत तेज़ हो गई है। वित्त मंत्री के इस बयान के बाद कांग्रेस ने उन्हें घेर लिया है। इस बयान को कांग्रेस ने यूपी का अपमान बताते हुए यूपी भर में सीतारमन का पुतला फूंका है।

“भाजपा शर्म करो माफी मांगो”

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने यूपी टाइप वाले बयान के खिलाफ जम कर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही वित्तमंत्री मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए। वित्तमंत्री के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने “भाजपा शर्म करो माफी मांगो” लिखे हुए पोस्टर को चप्पल जूतों से भी पीटा। विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं ने यूपी का अपमान नही सहेंगे के नारों के साथ वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से माफी मांगने की मांग की है। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पुलिस से भी कई जगह झड़प हो गई।

10 तारीख के चुनाव में जनता BJP को बटन दबा कर जवाब देगी: कांग्रेस

इलाहाबाद के यूथ कांग्रेस अध्यक्ष निशांत रस्तोगी ने कहा, “जिस तरह कल निर्मला सीतारमण जी ने यूपी के लोगों पर टिप्पणी की है। यह बेहद ही आपत्तिजनक और अपमानजनक है। आज कांग्रेस पार्टी ने हर जगह विरोध प्रदर्शन किया है। निर्मला सीतारमण को ये चेतावनी दी है कि जिस तरह वह यूपी का अपमान कर रही हैं और राहुल गांधी के खिलाफ टिप्पणी कर रही हैं यह बेहद ही निराशा जनक है और यूपी के लिए अपमान का विषय है। निशांत रस्तोगी ने आगे कहा आने वाली 10 तारीख के चुनाव में जनता उनको बटन दबा कर जवाब देगी”

 

बता दें कि वित्त मंत्री के इस बयान के बाद कांग्रेस ने ट्विटर पर ही #यूपी_मेरा_अभिमान की शुरुआत भी कर दी। यूपी कांग्रेस के ट्विटर हैंडल पर लिखा गया निर्मला सीतारमण ने अपने शर्मनाक बयान से न सिर्फ यूपी के बौद्धिक इतिहास और चेतना को, बल्कि समूचे प्रदेश की जनता को अपमानित किया है। यूपी की जनता इस अपमान का बदला जरूर लेगी।


Related