BJP-RSS सांप्रदायिक संगठन, धर्म के नाम पर करते हैं लिंचिंग: महबूबा मुफ्ती

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


जम्मू-कश्मीर की पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती शनिवार को जम्मू के पार्टी कार्यालय पहुंचीं। उन्होंने इस दौरान भाजपा और आरएसएस पर आरोप लगाया कि बीजेपी-आरएसएस हिंदुओं और मुसलमानों के बीच लड़ाई करवा कर देश में राजनीति कर रही है। महबूबा मुफ्ती शुक्रवार शाम चार बजे श्रीनगर से जम्मू पहुंची थीं। महबूबा 17 नवंबर तक जम्मू में रहेंगी।

भाजपा और आरएसएस दोनों सांप्रदायिक संगठन: महबूबा मुफ्ती

महबूबा मुफ्ती ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की विवादित किताब पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि हिंदुत्व कभी सांप्रदायिकता को बढ़ावा नहीं देता है। यह आरएसएस, जन संघ और भारतीय जनता पार्टी है। BJP-RSS दोनों सांप्रदायिक संगठन हैं। दोनों ने हिंदुत्व और हिंदू धर्म को हाईजैक कर लिया है। उन्हें लगता है कि हिंदुत्व और हिंदू धर्म का मतलब BJP और RSS जबकि ऐसा नहीं है। उन्होंने हिंदू व हिंदुत्व को बिल्कुल अलग करार दिया है।

 वे धर्म के नाम पर लोगों को मारते हैं…

आगे मुफ्ती ने किताब में की गई कथित तौर पर हिंदुत्व की आतंकवादी समूहों बोको हराम और आईएसआईएस के जिहादी इस्लाम से तुलना को लेकर कहा कि हिंदुओं और मुसलमानों के बीच संघर्ष चाहने वाली पार्टियों की तुलना न केवल ISIS से की जा सकती है, बल्कि इसी तरह के अन्य संगठनों से भी की जा सकती है, क्योंकि वे धर्म के नाम पर लोगों की लिंचिंग करते हैं। महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि सांप्रदायिक दलों की तुलना आतंकी संगठनों से ही होनी चाहिए।

बजरंग दल ने मुफ्ती को कहा आतंकवादियों और पाक की समर्थक..

गैरतलब है कि शुक्रवार शाम पहुंचने से पहले महबूबा मुफ्ती के जम्मू हवाईअड्डे पर पहुंचने की सूचना मिलने पर बजरंग दल के कार्यकर्ता वहां पहुंचे और महबूबा मुफ्ती के वापस जाने के नारे लगाए। बजरंग दल ने कहा महबूबा मुफ्ती को जेल में रखने से कश्मीर में पूर्ण शांति बहाल करने में काफी मदद मिलेगी। साथ ही दल ने मुफ्ती को आतंकवादियों और पाकिस्तान की समर्थक कहा।


Related