अमेरिका में ओमिक्रॉन से पहली मौत, 73% मरीज़ ओमिक्रॉन से संक्रमित!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
Corona Published On :


कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन दुनियाभर में तेज़ी से फैल रहा है। इस वैरिएंट ने अमेरिका में कोहराम मचा दिया है। अब तक यह वैरिएंट सिर्फ तेज़ी से फैल रहा था, पर अब सोमवार को यहां इस नए वैरिएंट से पहली मौत की पुष्टि हुई। वहीं भारत में भी ओमिक्रॉन के संक्रमितों की संख्या 200 के पार पहुंच गई है। भारत में भी रोज़ मामलों में वृद्धि हो रही है। वहीं, अमेरिका में 73% कोरोना के मरीज ओमिक्रॉन से भी संक्रमित पाए गए हैं।

 एक हफ्ते में ओमिक्रॉन के मामले छह गुना..

इस मामले को लेकर अमेरिका में इस लिए चिंता है क्योंकि महज एक हफ्ते के अंदर यह आंकड़ा इतनी तेजी से बढ़ा है। एक हफ्ते पहले यहां के 3% कोरोना के मरीज ही ओमिक्रॉन से संक्रमित हो रहे थे। सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) ने कहा कि अमेरिका में सिर्फ एक हफ्ते में ओमिक्रॉन के मामले छह गुना बढ़ गए हैं। CDC के अनुसार, अमेरिका के कई हिस्सों में, ओमिक्रॉन संक्रमण अधिक गंभीर हो सकता है। न्यूयॉर्क में, ही 90% नए मामलों के पीछे ओमिक्रॉन संस्करण ही एकमात्र कारण है।

डेल्टा के मामले भी 27 % हैं..

बता दें कि अमेरिका में बीते एक सप्ताह पहले तक डेल्टा वैरिएंट के सबसे ज्यादा मामले थे, लेकिन ओमिक्रॉन ने इसे भी मात दे दी। अब यहां डेल्टा की संख्या सिर्फ 27 % ही रह गई है। पहले डेल्टा अब ओमिक्रॉन इन परिस्थितियों के मद्देनजर राष्ट्रपति जो बाइडन ने लोगों से वैक्सीन के दोनों डोज के अलावा बूस्टर डोज लगवाने की भी अपील की गई है।


Related