बिहार के खगड़िया में स्कूल भवन गिरने से 6 मजदूरों की मौत की उच्चस्तरीय जांच हो- माले

भाकपा-माले विधायक दल की बैठक के उपरांत माले विधायक दल के नेता महबूब आलम ने खगड़िया में सरकारी स्कूल की चारदीवारी गिरने से 6 मजदूरों की दर्दनाक मौत को बिहार सरकार के द्वारा हादसा बताकर उसकी लीपापोती करने की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि यह हादसा नहीं बल्कि घोर लापरवाही का नतीजा है। मुख्यमंत्री मृतक परिजनों को 4 लाख रुपये का मुआवजा देकर सच्चाई पर पर्दा नहीं डाल सकते। हम विधानसभा से गठित कमिटी की तरफ से पूरे मामले की जांच कराने की मांग करते हैं।

बैठक में माले विधायक दल के प्रभारी राजाराम सिंह भी उपस्थित थे। उनके अलावा सुदामा प्रसाद, रामबली सिंह यादव, गोपाल रविदास आदि भी उपस्थित हुए।

माले विधायक दल नेता ने कहा कि यह दर्दनाक घटना इस कारण हुई कि बिना किसी तैयारी के चारदीवारी के नीचे से नल-जल योजना के तहत नाले की खुदाई की जा रही थी। आखिर सरकार और प्रसाशन मजदूरों की जान को क्या समझती है?

आज साफ जाहिर हो गया है कि पूरे राज्य में ऐसे ही नाला निर्माण के नाम पर बिना किसी सुरक्षा के जमीन कोड दी गई है जो आम लोगों के लिए जानलेवा बन रहा है।

माले विधायक दल ने कहा कि कल 10 मार्च को दोषी अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई और इस लालफीताशाही के खिलाफ जोरदार ढंग से आवाज उठाई जाएगी।

First Published on:
Exit mobile version