पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान ने दिया इस्तीफा, स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ जारी गिरफ्तारी वारंट!

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को चुनाव से पहले एक और तगड़ा झटका लगा है। कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफा देने के 24 घंटे के अंदर ही योगी सरकार के एक और मंत्री ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बुधवार को योगी सरकार में वन एवं पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान ने इस्तीफा दिया है। दारा सिंह मऊ जिले की मधुबन विधानसभा सीट से विधायक हैं। उन्होंने अखिलेश यादव से मुलाकात की। उनका सपा में जाना तय माना जा रहा है।

दलितों-पिछड़ों की अनदेखी का आरोप..

उन्होंने राज्यपाल को भेजी चिट्ठी में योगी सरकार पर दलितों, पिछड़ों और युवाओं की अनदेखी का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि ”मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के मंत्रिमंडल में वन पर्यावरण और जन्तु उद्यान मंत्री के रूप में मैंने पूरे मनोयोग से अपने विभाग की बेहतरी के लिए काम किया, लेकिन सरकार की पिछड़ों, वंचितों, दलितों, किसानों और बेरोजगार नौजवानों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के साथ-साथ पिछड़ों और दलितों के आरक्षण के साथ जो खिलवाड़ हो रहा है, उससे आहत होकर मैं उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हूं।”

स्वामी प्रसाद मौर्य पर एफआईआर..

मंगलवार को बीजेपी से इस्तीफा देकर सपा से जुड़ने का ऐलान करने वाले उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ एमपी-एमएलए कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। सुल्तानपुर कोर्ट ने उनको आगामी 24 जनवरी तक पेश होने का आदेश दिया है।

मौर्य पर साल 2014 में देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है। मालूम हो कि मौर्य ने कल ही योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और पिछड़ों दलितों की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए बीजेपी छोड़ने का ऐलान कर दिया था।

First Published on:
Exit mobile version