राहुल गाँधी से जुड़ी फ़र्जी ख़बर को लेकर ज़ी न्यूज़ दफ़्तरों पर कांग्रेस का प्रदर्शन

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी के बारे में एक ग़लत  ख़बर चलाने को लेकर आज देश भर में ज़ी न्यूज़ के दफ्तरों के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। पार्टी ने फ़र्जी़ ख़बर को राज्यवर्धन राठौर समेत कई बीजेपी सांसदों द्वारा शेयर किए जाने को लेकर भी गहरी आपत्ति ज़ाहिर की है। कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन जयराम रमेश ने बीजेपी अध्यक्ष जे.पी.नड्डा को पत्र लिखकर माफी मांगने को कहा है। उन्होंने लिखा कि अगर माफी नहीं मांगी गई तो पार्टी कानूनी कार्रवाई करेगी।

राहुल गाँधी से जुड़ी ये ख़बर 1 जुलाई को रात नौ बजे प्रसारित की गयी थी। दरअसल, राहुल गाँधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड में कुछ दिन पहले उनके दफ्तर पर एसएफआई कार्यकर्ताओं ने हमला किया था। राहुल गाँधी वहाँ पहुँचे हैं और उन्होंने उन छात्रों के ख़िलाफ़ कोई कार्रवाई न करने और माफ़ कर देने का बयान दिया था। ज़ी न्यूज़ ने इस बयान को काटछाँट कर उदयपुर की घटना से जोड़ दिया। इससे यह लगने लगा कि राहुल गाँधी ने उदयपुर के हत्यारों को माफ़ करने को लेकर बयान दिया है।

ज़ी न्यूज़ की इस बेशर्म पत्रकारिता को लेकर कांग्रेस पार्टी सड़क पर आ गयी है। नोएडा के सेक्टर 16 में ज़ी न्यूज़ के मुख्यालय से लेकर विभिन्न राज्यों की राजधानियों में ज़ी न्यूज़ दफ्तर के सामने कार्यकर्ताओं ने ज़ोरदार प्रदर्शन किया। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि तमाम टीवी चैनल देश का माहौल बिगाड़ने और विपक्ष को बदनाम करने को अपना एजेंडा बना चुके हैं जिसके ख़िलाफ़ सड़क पर उतरने के अलावा अब कोई चारा नहीं है।

नीचे पढ़िये वह पत्र जिसे जयराम रमेश ने जे.पी.नड्डा को लिखा-

First Published on:
Exit mobile version