प्रियंका गाँधी कोरोना की चपेट में, चुनावी दौरे रद्द!

इन दिनों चुनावी चक्रव्यूह के बीच प्रियंका गाँधी की कार्यकर्ताओं के बीच काफ़ी माँग है। ख़ासतौर पर असम और केरल में उनके तेवर कांग्रेस पार्टी में नयी आशा जगा गये हैं। कांग्रेस के एक नेता ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि "राहुल गाँधी किसी संत की तरह बात करते हैं। वे विरोधियों पर आक्रमण करते हुए भी शालीनता बरतते हैं, लेकिन प्रियंका में 'किलर इंस्टिंक्ट' है जो चुनावी जीत के लिए अहम है।" उन्होंने कहा कि 'केरल में जहाँ मुकाबला काँटे का है, वहाँ प्रियंका ने सीपीएम सत्ता को फ़ासिस्ट कहने से गुरेज़ नहीं किया जबकि राहुल गाँधी इस स्तर पर जाकर आक्रमण नहीं करते।'

विधानसभा चुनाव से सरगर्म राज्यों में पार्टी के लिए ताक़त झोंक रही हैं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी कोरोना  की चपेट में आ गयी हैं। उनके पति  रॉबर्ट वाड्रा का कोविड टेस्ट पॉज़िटिव आया है जिसके बाद एहतियातन उन्होंने ख़ुद को आइसोलेट कर लिया है। वैसे, उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है लेकिन डॉक्टरों की सलाह को देखते हुए उन्होंने असम, तमिलनाडु और केरल के अगले दो-तीन दिन में तय दौरों को रद्द  कर दिया है। इस संबंध में ट्विटर पर एक वीडियो जारी करके उन्होंने ख़ुद जानकारी दी है।

 

 

इन दिनों चुनावी चक्रव्यूह के बीच प्रियंका गाँधी की कार्यकर्ताओं के बीच काफ़ी माँग है। ख़ासतौर पर असम और केरल में उनके तेवर कांग्रेस पार्टी में नयी आशा जगा गये हैं। कांग्रेस के एक नेता ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि “राहुल गाँधी किसी संत की तरह बात करते हैं। वे विरोधियों पर आक्रमण करते हुए भी शालीनता बरतते हैं, लेकिन प्रियंका में ‘किलर इंस्टिंक्ट’ है जो चुनावी जीत के लिए अहम है।” उन्होंने कहा कि ‘केरल में जहाँ मुकाबला काँटे का है, वहाँ प्रियंका ने सीपीएम सत्ता को फ़ासिस्ट कहने से गुरेज़ नहीं किया जबकि राहुल गाँधी इस स्तर पर जाकर आक्रमण नहीं करते।’

इस बात में काफ़ी हद तक दम नज़र आता है। उत्तर प्रदेश की प्रभारी बतौर प्रियंका गाँधी की सक्रियता का असर ज़मीन पर दिखने लगा है। संगठन को कसने और सक्रिय करने की कोशिशें अब ठोस शक्ल लेती नज़र आ रही हैं।

बहरहाल, प्रियंका गाँधी ट्विटर पर सरकार को घेरने में कोई कोताही नहीं कर रही हैं। आज ही ट्विटर पर कोरोना की जानकारी देने के कुछ देर पहले ही उन्होंने असम में बीजेपी प्रत्याशी की गाड़ी से ईवीएम बरामद होने की ख़बर को लेकर कई सवाल उठाये थे।

 

 

 

First Published on:
Exit mobile version