‘पारले-जी नहीं खाया तो बेटों के साथ होगा हादसा’- बिस्किट का स्टॉक खत्म!

भारत में अफवाहें कितनी तेज़ी से फैलती है इससे तो आप सभी वाकिफ ही होंगे, अफवाहें चाहे जैसे भी हों चोटी काटने वाली औरत की, आदमी के पत्थर बनने की या फिर कोई और अफवाह। कई लोग हैं इसे सच मान लेते हैं।भारत में अफवाहों का भी दौर चलता है समय-समय पर कुछ अटपटा सुनने में आ ही जाता है। इसकी एक वजह अंधविश्वास भी है। ऐसी ही एक अफवाह इन दिनों बिहार के कुछ जिलों में फैल रही है, जिसकी शुरुआत सीतामढ़ी जिले से हुई।

यह है अफवाह….

बिहार में पुत्रों की लंबी उम्र के लिए जितिया पर्व मनाया जाता है। इस दिन माताएं अपने पुत्रों की लंबी आयु, सुखी जीवन और स्वास्थ्य के लिए व्रत रखती हैं। लेकिन सीतामढ़ी जिले में एक ऐसे अफवाह फैल गई जिसे सुन कर आप हैरान हो जाएंगे। यहां के लोगो में यह बात फैल गई कि पारले-जी बिस्किट नहीं खाने वाले बेटों के साथ अनहोनी हो रही है। देखते ही देखते पूरा जिला इस अफवाह का शिकार हो गया और इस अफवाह का असर यह हुआ की दुकानों के सामने लाइन लग गई। हालात यह रहे कि दुकानों पर पारले-जी बिस्किट का स्टॉक भी खत्म हो गया। लोगों ने सारे पारले-जी खरीद डाले। सीतामढ़ी के बैरगनिया, ढेंग, नानपुर, डुमरा, बाजपट्टी समेत कई इलाकों में यह अफवाह फैली।

पारले-जी भी स्टॉक जा रहे है..

सिर्फ सीतामढ़ी ही नही बल्कि आसपास के कुछ अन्य जिलों में भी अफवाह के चलते पारले-जी की बिक्री बढ़ी है। मांग को देखते हुए दुकानदारों को पारले-जी भी स्टॉक में लाना पड़ रहा है। अब इसे मार्केटिंग का कोई स्टंट कहे या किसी का खुराफाती दिमाग पर जो भी हो इससे पारले-जी की सेल को जरूर फायदा हो रहा है।

First Published on:
Exit mobile version