दिल्ली: हिंदू सेना ने बाबर रोड के साइनबोर्ड पर पोती कालिख, सरकार से नाम बदलने की मांग

शनिवार की सुबह हिंदू सेना ने बंगाली मार्केट के पास बाबर रोड के बोर्ड पर काला रंग पोत दिया. हिंदू सेना ने बाबर को विदेशी आक्रमणकारी बतलाते हुए सरकार से मांग की कि बाबर रोड का नाम बदलकर भारत के किसी महापुरुष के नाम पर किया जाए.

हिन्दू सेना ने कहा है कि बाबर आक्रमणकारी और अत्याचारी था. इसलिए उनका हटा कर मार्ग का नाम किसी भारतीय महापुरुष के नाम पर रखा जाये.

हिन्दू सेना ने कहा कि यह देश श्रीराम श्रीकृष्‍ण व महाऋषि बाल्‍मीकि व संत रविदास का देश है, बाबर जैसे अत्‍याचारी का नहीं है. इसलिए सड़क का नाम बाबर के नाम पर नहीं होना चाहिए.

कुछ समय पहले श्रीलंका में हुए आतंकी हमले के बाद भी हिंदू सेना ने बुर्के का विरोध किया था. हमले के बाद वहां की सरकार ने महिला के बुर्का पहनने पर प्रतिबंध लगाया था. इसके बाद से भारत में भी तमाम राजनीतिक दलों के साथ सामाजिक संगठनों ने भी मांग की थी. इनका कहना था कि भारत में बुर्के पर प्रतिबंध लगे. इस कड़ी में हिंदू सेना ने बकायदा केंद्रीय गृह सचिव राजीव गाबा को पत्र लिखकर मांग की थी कि श्रीलंका की तर्ज पर राष्ट्रीय सुरक्षा की दृष्टि से भारत में भी बुर्का को बैन करना चाहिए.

हाल ही में ही फिरोजाबाद के एसआरके डिग्री कॉलेज में बुर्का पहनकर आने वाली छात्राओं की एंट्री बैन कर दी गई.

हाल ही में, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के संयुक्त महासचिव डॉ. कृष्ण गोपाल ने कहा था कि यदि औरंगज़ेब के बजाय दारा शिकोह ने भारत पर शासन किया होता तो इस्लाम पनप जाता और हिंदू भी इस्लाम को बेहतर तरीके से समझ पाते.

 

First Published on:
Exit mobile version