अमरावती हिंसा: शहर भर से अब तक 60 गिरफ्तार, 4 दिन कर्फ्यू, स्थिति अभी भी तनावपूर्ण!

महाराष्ट्र के अमरावती में हुई हिंसा में शहर भर से पुलिस अब तक 60 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। खबरों के मुताबिक, अमरावती हिंसा मामले में अब तक 26 एफआईआर दर्ज की गई है। बता दें कि शनिवार को भाजपा, बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद आदि के बंद के दौरान शहर में भारी हिंसा हुई थी। हालात इतने खराब हो गए थे कि वहां कर्फ्यू भी लगाना पड़ा।

बंद के दौरान शहर में अल्पसंख्यकों की दुकानों को बनाया निशाना..

दरअसल, शुक्रवार 12 नवंबर को रजा अकादमी और अन्य मुस्लिम संगठनों ने त्रिपुरा हिंसा के विरोध में प्रदर्शन किया था, इस दौरान कथित तौर पर भाजपा नेताओं के घरों पर पथराव किया गया था। कोतवाली इलाके में बीजेपी नेता प्रवीण पोटे के घर पर पथराव किया गया। इस पथराव के विरोध में बीजेपी, बजरंग दल और विहिप जैसे संगठनों ने 13 नवंबर यानी शनिवार को बंद का आयोजन किया था। इसी बंद के दौरान शहर में हिंसा भड़क उठी। बताया जा रहा है कि पथराव के जवाब में बुलाए गए बंद के दौरान शहर में अल्पसंख्यकों की दुकानों को जमकर निशाना बनाया गया।

चार दिन का कर्फ्यू लागू..

भारी हिंसा के बाद रविवार को शहर में शांति रही, लेकिन अमरावती में स्थिति अभी भी तनावपूर्ण बनी हुई है। एहतियात के तौर पर शहर भर में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। मुंबई से कई वरिष्ठ अधिकारियों को अमरावती भेजा गया है, जो स्थिति पर नज़र रखे हुए हैं। वहीं हिंसा भड़कने पर इलाके में 4 दिन का कर्फ्यू लागू है। इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं।

First Published on:
Exit mobile version