TV9 ने वरिष्‍ठ पत्रकार निखिल वागले का प्राइम टाइम शो बंद किया, प्रोड्यूसर का भी इस्‍तीफ़ा

अडानी कंपनी के दबाव में पत्रिका ईपीडब्‍लू से परंजय गुहा ठाकुरता के इस्‍तीफ़े का मामला अभी गरम ही था कि महाराष्‍ट्र के वरिष्‍ठ पत्रकार निखिल वागले पर भी सच बोलने की गाज गिर गयी है। टीवी9 पर आने वाला उनका बेहद लोकप्रिय प्राइम टाइम शो गुरुवार से बंद करवा दिया गया है। इसकी पुष्टि वागले ने खुद ट्वीट से की है। उन्‍होंने यह भी बताया है कि उनका शो तैयार करने वाले एक्जिक्‍यूटिव प्रोड्यूसर और वरिष्‍ठ पत्रकार अभिजीत काम्‍बले ने भी चैनल से इस्‍तीफ़ा दे दिया है।

ट्विटर पर #ISupportWagle नाम का हैशटैग शाम से ही ट्रेंड कर रहा है। कई बड़े संपादकों और पत्रकारों ने अपने ट्वीट से इस घटना पर रोष जताया है और निखिल वागले के समर्थन में उतर आए हैं। स्‍वराज पार्टी के नेता योगेंद्र यादव ने भी वागले को हिम्‍मत बंधायी है। वागले ने सबका धन्‍यवाद किया है।

वागले को हटाए जाने की दो वजहें गिनायी जा रही हैं। पहली एक स्‍टोरी के सिलसिले में है जिसमें उन्‍होंने अपने शो में मुंबई के बिल्‍डरों और नेताओं के बीच के गठजोड़ का परदाफाश किया था और एक नेता को अपने शो से भगा दिया था। दूसरी अटकलबाज़ी यह लगासी जा रही है कि रिपब्लिक टीवी के मालिक और एनडीए के सांसद राजीव चंद्रशेखर शायद टीवी9 को खरीदने वाले हैं और उनके दबाव में वागले को हटाया गया है। वागले ने इस आशंका से इनकार नहीं किया है।

निखिल वागले ने लिखा है कि 2014 से लेकर 2017 तक एक ही पैटर्न चला आ रहा है। वे चाहते हैं कि हमें चुप करा दें और हम चुपचाप निकल जाएं। वे हमारे ऊपर हमला करते हैं, अपशब्‍द कहते हैं और हमें शर्मिंदा करते हैं। लेकिन हम लड़ेंगे और अंत में जीतेंगे।

First Published on:
Exit mobile version