NCR में तीसरी लहर का खतरा: गुड़गांव-दिल्ली में 6 महीने बाद सामने आएं सबसे ज़्यादा केस!

ओमीक्रॉन के खतरे के बीच दिल्ली-एनसीआर में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर का खतरा बढ़ता जा रहा है। एक तरफ कोरोना का नया वैरिएंट ओमीक्रॉन ने चिंता बधाई हैं वहीं दूसरी तरफ कोरोना ने दिल्ली-एनसीआर को घेर लिया हैं। पिछले छह महीने के आंकड़ों पर नज़र डालें तो यहां तीसरी लहर का खतरा साफ नज़र आने लगा है। कल स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों में सबसे ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। आपको बता दें कि एनसीआर में आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। इसके बावजूद मामलोंं में बाढ़ोतरी दर्ज की गई है।

दिल्ली में क्रिसमस और नए साल के जश्न पर रोक..

वहीं, बढ़ते खतरे को भांपते हुए दिल्ली में क्रिसमस और नए साल के जश्न पर रोक लगा दी है। नए प्रतिबंधों का मतलब है कि इस बार दिल्ली-एनसीआर में देर रात क्रिसमस और नए साल की पार्टियां नहीं होंगी। हरियाणा और यूपी दोनों सरकारों ने शनिवार को प्रभावी रात्रि कर्फ्यू के आदेश जारी किए हैं। यूपी में आज रात से रात्रि कर्फ्यू लागू रहेगा जो 11 बजे से सुबह 5 बजे तक चलेगा। बता दें कि यूपी में 20 अक्टूबर को रात का कर्फ्यू हटाया गया था। तब से यहां कोई प्रतिबंध नहीं था।

दिल्ली में 16 जून के बाद शुक्रवार को सामने आएं सबसे ज़्यादा मामले..

दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना के 180 नए मामले दर्ज किए गए, जो 16 जून के बाद से एक दिन में सबसे ज़्यादा है। गुड़गांव में रोजाना नए संक्रमण 48 को छू गए, यह 6 जून के बाद सबसे ज़्यादा हैं। कोरोना के नए संस्करण ओमीक्रॉन की बात करें तो दिल्ली में कल तीन नए मामले मिले थे। पूरे देश में ओमीक्रोन के अब तक 395 से ज़्यादा मामले दर्ज किए जा चुके हैं।

First Published on:
Exit mobile version