‘’मोदी गो बैक’’ के नारों के बीच असम में प्रधानमंत्री का स्‍वागत, काले झंडे दिखाए गए

प्रदर्शनकारियों ने नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ नारे लगाए, प्रधानमंत्री को काले झंडे दिखाए और ‘’मोदी गो बैक’’ का नारा दिया

शुक्रवार शाम दो दिन की यात्रा पर गोहाटी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ऑल असम स्‍टूडेंट्स शनिवा को यूनियन की ओर से काले झंडे दिखाए गए और भारी विरोध किया गया।  

प्रधानमंत्री के एयरपोर्ट से राजभवन जाने के रास्‍ते में प्रदर्शनकारियों ने नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ नारे लगाए, प्रधानमंत्री को काले झंडे दिखाए और ‘’मोदी गो बैक’’ का नारा दिया।

प्रधानमंत्री बनने के बाद यह मोदी की तीसरी असम यात्रा है। आसू के अध्‍यक्ष दीपांकर नाथ ने कहा है कि शनिवार को समूचे असम में मूलनिवासी मोदी का पुतला फूंक कर अपने रोष का प्रदर्शन करेंगे।

उधर केएमएसएस के नेता अखिल गोगोई ने कहा है कि शनिवार को 70 संगठन मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विरोध करेंगे।

असम और समूचे उतर-पूर्व के मूलनिवासियों में नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर कई दिनों से भारी आक्रोश है। असमी मूलनिवासियों और बांग्‍लादेशी प्रवासियों के बीच का यह टकराव समूचे क्षेत्र को बीते कई दिनों से अस्थिर किए हुए है। अपनी पिछली यात्रा में 4 जनवरी को मोदी ने सिलचर की एक रैली में घोषणा की थी कि नागरिकता संशोधन विधेयक जल्‍द ही पारित किया जाएगा। उसके बाद से ही समूचे राज्‍य में विरोध प्रदर्शन और आंदोलन भड़का हुआ है।  

First Published on:
Exit mobile version