दिमाग़ ख़राब है क्या बे! बेटे पर सवाल किया तो पत्रकार पर भड़के गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र, पत्रकरों को दी गालियां!

लखीमपुर खीरी किसान नरसंहार में आरोपी के पिता केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी से एसआईटी रिपोर्ट के बाद बेटे आशीष मिश्र पर हत्या की साजिश संबंधी धाराएं बढ़ाने पर पत्रकार ने सवाल पूछा तो टेनी ने अपना आपा खो दिया और भड़क गए। उन्होंने पत्रकारों के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग किया और सवाल करने वाले पत्रकार पर हाथ भी उठाया। उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमे वह साफ तौर पर पत्रकार के साथ अभद्रता करते नज़र आ रहें हैं।

पुलिस बनी रही मूकदर्शक..

बता दें की मंत्री टेनी लखीमपुर खीरी में मदर चाइल्ड केयर सेंटर में ऑक्सीजन प्लांट (MCH) का उद्घाटन करने पहुचे थे। सामने आए वीडियो में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने पत्रकार पर हाथ उठाने की भी कोशिश की है, लेकिन साथ खड़े लोगों ने उन्हें रोक लिया। जब वह मार न सके तो “दिमाग़ ख़राब है क्या बे” जैसी भाषा का प्रयोग किया और अभद्रता करते हुए पत्रकारों को गालियां दी। साथ ही वीडियो बना रहे एक शख्स का मोबाइल भी छीना। यह सारी घटना यूपी पुलिस के सामने हुई और पुलिस मूकदर्शक बनी रही।

गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को दिल्ली बुलाया गया..

इस बीच खबर है कि गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को दिल्ली बुलाया गया है। वह लखीमपुर खीरी से दिल्ली रवाना हो चुके हैं। पहले वह लखनऊ पहुंचेंगे, फिर शाम की फ्लाइट से दिल्ली जाएंगे। आपको बता दें कि एसआईटी ने लखीमपुर में किसानों को मंत्री के बेटे की गाड़ी से कुचलने की घटना को जनबुचकर साजिश के तहत की गई घटना बताया था। जांच टीम ने सोमवार को अदालत में सभी आरोपियों पर दुर्घटना की धाराएं हटाकर हत्या के प्रयास और साजिश की धाराएं बढ़ाने के लिए अर्जी दाखिल की थी।

अदालत ने सभी 13 आरोपियों को मंगलवार तलब किया था, जिसके बाद मंगलवार को सीजेएम कोर्ट में सभी 13 आरोपियों को दाखिल किया गया था। तभी अदालत ने आरोपियों पर हत्या की कोशिश की धारा 307, अंगभंग 326, शस्त्र के दुरुपयोग की धारा 3/25/30 व शस्त्र अधिनियम की धारा 35 की बढ़ोतरी की है। वहीं, एसआईटी की रिपोर्ट में खुलासे के बाद विपक्ष खास तौर पर कांग्रेस बीजेपी की मोदी सरकार को घेर रही है। उनकी मांग हैं केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को उनके पद से बर्खास्त किया जाए।

First Published on:
Exit mobile version