CAA: पश्चिम बंगाल BJP रैली में महिला के साथ बदसलूकी, दिलीप घोष पर केस दर्ज

पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष पर एक महिला ने बदसलूकी का आरोप लगाया है. गुरुवार को एक महिला के आरोपों के बाद दिलीप घोष पर आइपीसी की धारा 354ए, 509, 506, 34 के तहत पतुली पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है.

इससे पहले संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के समर्थन में आयोजित रैली के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा एक महिला प्रदर्शनकारी से बदसलूकी किए जाने पर घोष ने कहा, ‘उन्हें अपनी किस्मत का शुक्रगुजार होना चाहिए कि कुछ और नहीं हुआ.’ घोष ने महिला के साथ धक्का मुक्की को न्यायोचित करार दिया. उन्होंने कहा, ‘हमारे आदमियों ने सही किया.

भारतीय जनता पार्टी की ओर से पश्चिम बंगाल में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में एक रैली का आयोजन किया गया था. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, इसका नेतृत्व खुद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष कर रहे थे. दक्षिण कोलकाता के पतुली से बाग जतीन के बीच रैली का आयोजन किया गया था. जब रैली इन इलाकों से गुजर रही थी, तभी एक अकेली महिला नागरिकता कानून और गुरुवार को जामिया में चली गोली के खिलाफ तख्ती लेकर प्रदर्शन कर रही थी.

भाजपा कार्यकर्ताओं ने उस अकेली महिला के साथ बदसलूकी की. उन्होंने उसकी तख्ती छीन ली और उसके साथ गालीगलौच किया. आरोप है कि कार्यकर्ताओं ने महिला के साथ धक्कमुक्की भी की. बाद में पुलिस ने महिला को छुड़ाया.

इस घटना के बाद दिलीप घोष ने कहा, ‘हमारे लोगों ने महिला के साथ जो कुछ किया, वह सही है.

दिलीप घोष ने तीन दिन पहले कहा था कि दिल्ली के शाहीन बाग में कड़ाके की ठंड के बीच खुले आसमान के नीचे सीएए और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वालों में से कोई भी बीमार क्यों नहीं पड़ा है या किसी की मौत क्यों नहीं हुई है.

नागरिकता कानून पर दिलीप घोष इससे पहले भी कई विवादित बयान दे चुके हैं. उन्होंने हाल ही में कहा था कि असम, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश में जहां बीजेपी की सरकारें हैं वहां सीएए के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों को कुत्ते की तरह गोली मारी है.

First Published on:
Exit mobile version