दिल्ली में फिर केजरीवाल, मोदी ने दी बधाई, बीजेपी ने स्वीकारी हार

दिल्ली में अरविन्द केजरीवाल की तीसरी पारी तय हो चुकी है. बीजेपी ने अपनी हार स्वीकार करते हुए आम आदमी पार्टी को जीत की बधाई दी है. आज अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा -आज मंगलवार है. उसके बाद वे कनाट प्लेस स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर भी गये.

अरविंद केजरीवाल ने कहा, मैं दिल्ली की जनता का तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने मेरे ऊपर भरोसा जताया. ये सिर्फ आम आदमी पार्टी की जीत नहीं है, ये सभी दिल्लीवासियों की जीत है. ये दिल्ली के हर उस परिवार की जीत है जिसने मुझे अपना बेटा समझा. जिन्होंने मुझे अपना बेटा मानकर जबर्दस्त समर्थन दिया. उन्होंने कहा, दिल्ली वालों गजब कर दिया आप लोगों ने, आई लव यू.

चुनाव आयोग के वेबसाइट पर अब तक आये परिणाम में आम आदमी पार्टी ने बहुमत का आंकड़ा हासिल कर लिया है. केजरीवाल की पार्टी को अब तक 50 सीटें मिल चुकी हैं और 12 सीटों पर आगे हैं. बीजेपी को 6 सीटें मिल चुकी हैं और 2 पर आगे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आम आदमी पार्टी और अरविन्द केजरीवाल को उनकी जीत पर बधाई दी है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी केजरीवाल को बधाई दी है.

प्रकाश जावडेकर कर ने भी बधाई दी .

वहीं देशभर के तमाम नेताओं ने भी अरविन्द केजरीवाल को उनकी पार्टी की जीत पर बधाई और शुभकामनाएं दी.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जीत के बाद समर्थकों को शुक्रिया कहा. उन्होंने कहा कि यह देश और दिल्लीवासियों की जीत है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब उसी पार्टी को जीत मिलेगी जो जनता के लिए काम करेगा.

70 सीटों में शाहीन बाग में बीजेपी की सबसे बड़ी हार हुई है.चुनाव में सबसे बड़ी जीत चुनाव आप उम्मीदवार अमानतुल्लाह खान की है. अमानतुल्लाह खान को यहां करीब 77 मतों से जीत मिली है.

वहीं आज शाहीन बाग़ में आज मौन प्रदर्शन रखा गया, जहां किसी पार्टी को समर्थन न करने के पोस्टर दिखे.

इस चुनाव में सबसे निराशाजनक प्रदर्शन कांग्रेस का रहा. उसके 60 अधिक उम्मीदवारों की जमानत जब्त होने की खबर है.

First Published on:
Exit mobile version