छठवें चरण में 61 फीसदी मतदान, दिग्विजय सिंह राजगढ़ में वोट डालने नहीं पहुंच सके

लोकसभा चुनाव 2019 के छठवें चरण में शाम 6 बजे तक 61.14 % वोट पड़े. पश्चिम बंगाल में 80.16 फीसदी, दिल्‍ली में 56.11 फीसदी, हरियाणा में 62.91 फीसदी, उत्तर प्रदेश में 53.37 फीसदी, बिहार में 59.29, झारखंड में 64.46 और मध्‍य प्रदेश में 60.12 फीसदी हुआ मतदान.

मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह अपने गृहक्षेत्र राजगढ़ में वोट डालने नहीं पहुंच सके. इस बारे में दोपहर के समय दिग्विजय ने कहा कि वह मताधिकार का प्रयोग करने की ‘कोशिश’ करेंगे लेकिन देर शाम उन्होंने मतदान न कर पाने की पुष्टि करते हुए कहा कि वह वोट डालने राजगढ़ नहीं जा सके और इसके लिए वह माफी मांगते हैं.

वहीं दिल्ली में वोट डालने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि यह काफी महत्वपूर्ण चुनाव है क्योंकि हम लोग लोकतंत्र को बचाने के लिए, अपने देश के लिए लड़ रहे हैं.

सात राज्यों में शाम छह बजे तक करीब 59.7 फ़ीसद मतदान हुआ. सबसे ज़्यादा मतदान पश्चिम बंगाल में हुआ. शाम छह बजे तक पश्चिम बंगाल में 80.13 फ़ीसद वोटिंग हुई.

पश्चिम बंगाल में पश्चिम मेदिनीपुर जिले के घाटाल संसदीय सीट की बीजेपी उम्मीदवार भारती घोष ने आरोप लगाया है कि उनके साथ धक्का-मुक्की की गई. उन्होंने हमले के लिए तृणमूल कांग्रेस को ज़िम्मेदार ठहराया है. लेकिन तृणमूल का कहना है कि भारती जान-बूझ कर अशांति फैला रही हैं. राज्य के मुख्य चुनाव पदाधिकारी ने इस बारे में स्थानीय ज़िलाधिकारी से रिपोर्ट मांगी है.

वहीं दक्षिण दिल्ली से आम आदमी के उम्मीदवार राघव चड्ढा ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर फ़र्जी मतदान का आरोप लगाते हुए कहा है कि चुनाव आयोग के मतदान अधिकारियों ने भाजपा की मदद की है.

First Published on:
Exit mobile version